Chandiyo Dhoko Dino : राजस्थानी लोकगीत पर झूमा राजस्थान

0

यूट्यूब पर इन दिनों नए-नए गानों की काफी भरमार है। पंजाबी हो या फिर राजस्थानी रोजाना ही यूट्यूब पर नए-नए गाने जारी किए जा रहे हैं। ये नए गाने दर्शकों को भी बेहद लुभा रहे हैं। इस गानों को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। नए-नए राजस्थानी और पंजाबी गाने जारी होते ही यूट्यूब पर जमकर धमाल भी मचा रहे हैं। ऐसा ही एक और नया राजस्थानी गाना “चंदियो धोको दिनों” (Rajasthani Song Chandiyo Dhoko Dino) आज जारी किया गया है। यह एक राजस्थानी लोकगीत है जिसे दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। वैसे तो राजस्थानी बन्ना–बन्नी गाने राजस्थान की शान माने जाते हैं और दर्शकों द्वारा बेहद पसंद भी किए जाते हैं। शादी-ब्याह के सीजन में नए बन्ना–बन्नी गानों की बात ही अलग होती है लेकिन राजस्थानी लोकगीत को भी दर्शक बेहद पसंद करते हैं।

इस नए राजस्थानी गाने चंदियो धोको दिनों (Rajasthani Song Chandiyo Dhoko Dino) को आज ही यूट्यूब के चैनल आरडीसी राजस्थानी एचडी (RDC Rajasthani HD) पर जारी किया गया है। इस गाने के रिलीज किए जाते ही यह पूरे यूट्यूब पर छा गया है। इस राजस्थानी लोकगीत में सोनल राइका (Sonal Raika) ने बेहद ही शानदार डांस किया है। चूंकि हर राजस्थानी गाने में बेहद जबरदस्त DJ म्यूजिक बीट्स का इस्तेमाल किया जाता है और उनमें बेहद ही शानदार डांस होता है जो दर्शकों को अपनी तरफ खींच लेता है। इस नए राजस्थानी गाने में भी बेहद शानदार म्यूजिक दिया गया है। इस गाने को अभी तक 28 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है वहीं इसके व्यूज भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोनल अपने डांस से किसी भी राजस्थानी गाने में जान डाल देती हैं।

इस नए राजस्थानी गाने चंदियो धोको दिनों (Chandiyo Dhoko Dino) को नीलू रंगीली (Neelu Rangili) ने अपनी आवाज से सजाया है। देव म्यूजिक कैसेटस (Dev Music Cassettes) ने इस गाने का शानदार म्यूजिक तैयार किया है। सज्जन सिंह गेहलोत (Sajjan Singh Gehlot) के निर्देशन में तैयार इस राजस्थानी लोकगीत का निर्माण मंगल सिंह (Mangal Singh) ने किया है। गौरतलब है कि इस नए राजस्थानी लोकगीत के बोल पारम्परिक हैं जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं।

Chandiyo Dhoko Dino : राजस्थानी लोकगीत पर झूमा राजस्थान

Kalla Sohna Nai : Sanjeeda के गाने ने यूट्यूब पर मचाया तहलका

Prabhat Jain

Share.