KESARIYA BALAM : ये राजस्थानी Folk Song नहीं सुना तो कुछ नहीं सुना

0

अगर आपसे पूछा जाए कि आपने कोई राजस्थानी गाना सुना है या फिर किसी राजस्थानी गाने को सुनाइए, तो सबसे पहले आपके ज़हन में राजस्थान का एक ही गाना आएगा। वह गाना है केसरिया बालम (KESARIYA BALAM)। इस गाने को राजस्थान की आन, बान और शान माना जाता है। इसी गाने के कारण राजस्थान की पहचान है। यह गाना सुनते ही सभी को राजा-रजवाड़ों और मेवाड़ की याद आ जाती है। इस गाने में वो जादू है जो हर किसी को अपना दीवाना बना देता है। इस गाने को सुनते ही हर कोई एक अलग ही एहसास में डूब जाता है। इसी राजस्थानी गाने को अब रैप म्यूजिक के तौर पर तैयार किया गया है। आज यानी गुरुवार 17 अक्टूबर को केसरिया बालम (KESARIYA BALAM) राजस्थानी फोक सांग (Rajasthani Folk Song) को रिलीज किया गया है।

यह नया राजस्थानी फोक सांग (Rajasthani Folk Song) केसरिया बालम (KESARIYA BALAM) बेहद ही अलग और निराले अंदाज़ में पेश किया गया है। इस गाने में जहां राजस्थान के बेहद ही मशहूर गाने केसरिया बालम को रैप के साथ पेश किया गया है वहीं इस गाने में शानदार और बेहद ही दमदार म्यूजिक दिया गया है। केसरिया बालम (KESARIYA BALAM) का यह नया वर्जन हर किसी को झूमने पर मजबूर कर रहा है। इस नए राजस्थानी गाने को आज यूट्यूब के एक चैनल आरडीसी राजस्थानी एचडी (RDC Rajasthani HD) पर रिलीज किया गया है। इस गाने को रिलीज हुए महज़ 2 घंटे ही बीते हैं लेकिन इसे 3 हजार 9 सौ से भी अधिकार बार देखा जा चुका है। यह नया राजस्थानी फोक सांग (Rajasthani Folk Song) दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है।

इस नए राजस्थानी फोक सांग (Rajasthani Folk Song) केसरिया बालम (KESARIYA BALAM) की धुन पर हर कोई थिरक रहा है। राजस्थान की शान कहे जाने वाले गाने का जादू ही कुछ ऐसा है कि इसका रिमिक्स भी लोगों की जुबान पर चढ़ता जा रहा है। इस गाने में चिंटू प्रजापत (Chintu Prajapat), रीता शर्मा (Rita Sharma) और शर्मिष्ठा मकवाना (Sharmishtha Makwana) ने बेहद ही जबरदस्त डांस किया है। इस गाने को पटेल सरकार (Patel Sarkaar) और जस्सी सिंह (Jasshi Singh) ने गाया है। इस गाने के निर्देशक चिंटू प्रजापत (Chintu Prajapat) हैं और इसे गौरव डिजिटल द्वारा तैयार किया गया है।

Prabhat Jain

Share.