Aanganiye Ubho Maiya गाने में दिखाई मां की महिमा

0

देश भर में नवरात्रि शुरू हो चुकी है और देवी की आराधना के इस पावन पर्व की धूम सभी जगह दिखाई दे रही है। भारी बारिश के बीच भक्तों का सैलाब देवी मंदिरों में उमड़ रहा है। बारिश भी भक्तों की आस्था के सामने फीकी नज़र आ रही है। वहीं जगह-जगह गरबों की धूम भी मची हुई है। नवरात्रि शुरू होने के पहले से ही नवरात्रि के गाने लगातार रिलीज किए जा रहे हैं। नवरात्रि के गानों में राजस्थानी गानों ने एक अलग ही मुकाम बना लिया है। माता की महिमा से हम सभी भली-भांति परिचित है की कैसे माता रानी अपने भक्तों की हर समस्या का समाधान कर देती है। उसी को दर्शाते हुए आज एक राजस्थानी गाना “आंगणिये ऊभो मैया” (Aanganiye Ubho Maiya Song) यूट्यूब चैनल आरडीसी राजस्थानी एचडी (RDC Rajasthani HD) पर रिलीज किया गया है।

“आंगणिये ऊभो मैया” (Aanganiye Ubho Maiya Song) गाने में माता रानी की महिमा को दर्शाया गया है। इस गाने में दिखाया गया है कि किस तरह एक दंपत्ति आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं और उन्हें अपने घर से भी बेघर होना पड़ता है। लेकिन वे इस परिस्थिति में भी माता रानी को याद करना या उनकी भक्ति करना नहीं छोड़ते। इसके बाद पति नौकरी की तलाश में दर-दर भटकता है लेकिन उसे कहीं नौकरी नहीं मिलती। जब वह नौकरी ढूढ़ता है उसी दौरान वह एक बेहद ही अमीर व्यक्ति की जान बचाता है। वह जिसकी जान बचाता है वो व्यक्ति एक बिल्डर्स है और अपनी जान बचाने के लिए वह व्यक्ति का धन्यवाद करता है (Rajasthani Song)। इसके बाद वह आदमी फिर से काम ढूढ़ने लगता है। ऐसे में उस गरीब आदमी को एक मजदूरी का कार्य मिल जाता है। वह गरीब व्यक्ति जिस बिल्डिंग के निर्माण की मजदूरी करता है उस बिल्डिंग का निर्माण वही बिल्ड़र करवाता है जिसकी उसने जान बचाई थी। जैसे ही बिल्डर वहां पहुंचता है और उस व्यक्ति को मजदूरी करते हए देखता है तो उसे तुरंत पहचान लेता है कि उसने ही उसकी जान बचाई थी। वह उसे बुलाता है और उसके बारे में पूछता है। इसके बाद वह उसे नया घर देता है और उसे कंपनी का मैनेजर बना देता है।

“आंगणिये ऊभो मैया” (Aanganiye Ubho Maiya Song) गाने में जब वह दंपत्ति अपने नए मकान में प्रवेश करते हैं तो इसे माता रानी का आशीर्वाद मानते हैं और माता रानी की स्थापना करते हैं। इसके बाद दोनों माता रानी की पूजा करते हैं और आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। इस गाने के बोल ओम अग्रवाल मंडा (OMM AGRAWAAL MANDA) ने लिखे हैं और इस गाने को आवाज भी ओम ने ही दी है। इस गाने की निर्माता अनीता ओम अग्रवाल मंडा (Anita Omm agrawaal manda) हैं। इस गाने को अब तक 1 हजार 8 सौ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। दर्शकों द्वारा यह गाना बेहद पसंद किया जा रहा है।

Prabhat Jain

Share.