गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह की बनेगी फिल्म ये होंगे अभिनेता

0

देश के महान गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण सिंह (Great mathematician Vashisht Narayan Singh) की जिंदगी पर बायॉपिक की घोषणा हुई है। वशिष्‍ठ नारायण सिंह की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म को नीरज पाठक डायरेक्ट करेंगे। फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी (Farhan Akhtar and Ritesh Sidhwani) की मशहूर कंपनी एक्सेल इंटरटेनमेंट (Excel entertainment) इस फिल्म को प्रोड्यूस करेगी. डायरेक्टर नीरज पाठक (Director neeraj pathak) ने बताया कि फिल्म में वशिष्ठ नारायण सिंह के परिवार के सदस्यों के अलावा उनके नजदीकी लोगों को भी शामिल किया जायेगा. इस बायोपिक में पटना विश्वविद्यालय से लेकर इसरो तक की वशिष्ठ नरायण सिंह की जीवन यात्रा को शामिल किया जायेगा (Vashishtha Narayan Singh Biopic). उन्होंने बताया कि फिल्म का निर्माण जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा और जल्द इसकी तारीख की भी घोषणा कर दी जायेगी.

Sab Kushal Mangal Trailer : अक्षय के साथ रवि किशन की बेटी का डेब्यू

नीरज पाठक ने बताया कि वशिष्ठ नारायण सिंह की भूमिका के लिए अभिनेता अक्षय कुमार(Akshay Kumar), अभिषेक बच्चन(Abhishek Bacchan), आमिर खान(Aamir Khan) से लेकर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के नाम पर विचार चल रहा है और इनमें से कोई एक वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashishtha Narayan Singh Biopic) का रोल अदा कर सकते हैं. डायरेक्टर नीरज पाठक ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह के बारे में जब मैंने पढ़ा तो उनसे मिलने गया। जब उनसे पहली बार मिला तब उन्होंने सबसे पहले मुझे पुछा ‘बउआ कुछ खाएगा?’ उस समय वह सेंस में नहीं थे। इसके बाद जब उनके घर गया, तब देखा कि उनकी घर में नेम प्लेट नहीं बल्कि उनके घर की दीवारों पर गणित के फार्मूले लिखे हुए थे। यह देखकर मुझे पता चला की ये वशिष्ठ नारायण का घर है। इसके बाद मुझे ऐसा लगा कि वशिष्ठ नारायण सिंह की अद्भुत कहानी दुनिया के सामने आनी चाहिए।

Sauda Khara Khara Song : अक्षय ने चोरी किया नागिन डांस!

बता दें कि हाल ही में वशिष्‍ठ नारायण सिंह का लंबी बीमारी के बाद 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वशिष्ठ नारायण सिंह अपने गणितीय सूत्रों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ही पहली बार आइंस्टीन की ‘थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी’ को चुनौती दी थी। वशिष्ठ नारायण को किताबें पढ़ने का बेहद शौक था और वह अपना अधिकतम समय पढ़ने में गुजारते थे।

Tu Hi Yaar Mera Song :  अरिजीत की आवाज़ में पति पत्नी और वो का दिलकश गाना

-Mradul tripathi

Share.