website counter widget

Parveen Babi : एक खूबसूरत अभिनेत्री का दुखद अंत

0

जब भी परवीन बॉबी का जिक्र किया जाता है तो जहन में एक खूबसूरत, बेबाक और बोल्ड अभिनेत्री की तस्वीर उभर कर आती है (Parween babi)। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को ग्लैमरस बनाने का क्रेडिट अगर परवीन बॉबी को दिया जाए तो वह गलत नहीं होगा। जब भारतीय सिनेमा में हिरोइनों को सलवार कमीज या साड़ी में दिखाया जाता था उस दौर में परवीन ने अपनी बोल्डनेस से सबको अपना दीवाना बना लिया था।

The Wakhra Song : लोगों पर चढ़ेगा कंगना-राजकुमार का स्वैग

परवीन जैसी परदे पर दिखती थीं रियल लाइफ में भी वह वैसी ही थी चाहे फिर वह उनकी शराब पीने की आदत हो, या फिर शादीशुदा लोगों से रह चुके उनके संबंध। जब पहली बार डायरेक्टर बीआर इशारा की नजर उन पर पड़ी तब वह मिनी स्कर्ट में थी और उन्होंने हाथ में सिगरेट पकड़ रखी थी (Parween babi)। बीआर इशारा ने उनको देखते ही अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया। फिल्मी परदे पर अपना पहला कदम उन्होंने ‘चरित्र’ नाम की फिल्म से किया था।

Mission Mangal  vs  Saaho vs Baatla House  : किसकी होगी धांसू कमाई?

फिल्म ज्यादा चली नहीं लेकिन परवीन को सबने नोटिस किया (Parween babi)। परवीन को असली पहचान फिल्म दीवार से मिली जिसमें उनके अपोजिट अमिताभ बच्चन थे। अमिताभ के साथ उन्होंने लगभग 8 फिल्मों में काम किया जैसे – ‘ अमर अकबर एंथोनी ‘ , ‘ मजबूर ‘ , ‘ दीवार ‘ आदि और उनमें से अधिकतर फिल्में हिट रही थीं। परवीन बॉबी की तुलना अक्सर जीनत अमान से की जाती थी, यह दोनों ही एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री के फैशन आइकन के रूप में जानी जाती रही हैं।

इस खूबसूरत एक्ट्रेस के लव अफेयर्स डैनी डेन्जोंगपा, महेश भट्ट और कबीर बेदी से रह चुके हैं लेकिन सारी जिंदगी परवीन ने अकेले ही गुजारी। परवीन ने कभी किसी से शादी नहीं की। परवीन बॉबी एक मुस्लिम परिवार से आती थीं लेकिन बाद में उन्होंने ईसाई धर्म को अपना लिया था। परवीन अपने माता -पिता की इकलौती संतान थी (Parween babi)। परवीन बॉबी और निर्देशक महेश भट्ट के संबंध सबसे ज्यादा चर्चा में रहे थे। महेश पहले से ही शादीशुदा थे और परवीन से अपने इस रिश्ते को उन्होंने फिल्म ‘अर्थ’ के जरिए फिल्मी परदे पर उतारा। परवीन बॉबी को सिज़ोफ्रेनिया नाम का मेन्टल डिसऑर्डर था, जिसके चलते वह हर किसी पर शक करने लगी थी (Parween babi)। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पर परवीन ने जान से मारने का इल्जाम लगाया था लेकिन वह इस बात को साबित नहीं कर सकी।

फिल्म के लिए अनन्या ने किया ऐसा काम

उनकी यह बीमारी इस हद तक उन पर हावी हो गई थी कि वह अजीबोगरीब हरकतें करने लगी थीं (Parween babi)।
बॉलीवुड की इस दीवा का अंत बेहद दर्दनाक और गुमनाम तरीके से हुआ। परवीन बॉबी की लाश 22 जनवरी 2005 को उनके फ्लैट में मिली थी।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.