गुलजार पढ़े-लिखे आतंकवादी : पायल

0

(Payal Rohatgi Said Intellectual Terrorist) कुछ दिनों पहले जाने-माने लेखक और फिल्ममेकर गुलज़ार (Filmmaker Gulzar) ने नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA पर एक बयान दिया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था | गुलजार ने नागरिकता संसोधन कानून (CAB 2019) और प्रस्तावित नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस यानी NRC पर अपना विरोध दर्ज करवाया था। उन्होंने दोनों कानूनों पर तंज भरे अंदाज में कहा कि दिल्लीवालों से डर लगता है, पता नहीं कब कौन सा नया कानून ले आएं। गुलजार ने यह बात मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में कही थी। उस कार्यक्रम में गुलजार चीफ गेस्ट थे। अब इसी बयान को लेकर बॉलवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी ने उन पर निशाना साधते हुए उन्हें पढ़ा लिखा आतंकवादी बताया है।

बड़ी अभिनेत्री गिरफ्तार, मोदी करवाएंगे रिहा!

दरअसल बॉलीवुड में एक सिलसिला चल रहा है विवादित बयानों का, जिसमें पहला नाम है पायल रोहतगी (Payal Rohatgi Said Intellectual Terrorist)  का। वे लगभग रोजाना ही किसी भी एक इंसान को लेकर वीडियो बनाती हैं और उस पूरे वीडियो में उनके खिलाफ बोलते हुए नज़र आती हैं। हाल ही में पायल ने एक और वीडियो बनाया है जिसमे वे गुलज़ार साहब के खिलाफ बोलती हुई नज़र आ रही हैं। वीडियो में वे कह रही हैं। गुलज़ार साहब का जन्म पाकिस्तान में हुआ लेकिन वे अब भारत में रोज़ी रोटी कमा रहे हैं। 2003 मे उन्हें पद्मभूषण अवार्ड (Padmabhushan Award) मिला फिर 2013 में दादा साहब फाल्के अवार्ड मिला। उसके बाद उन्हें कोई अवार्ड नहीं मिला। शायद इसलिए वो फ्रस्टेटेड हो रहे हैं। गुलज़ार साहब ने एक इवेंट के दौरान नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वे मोदी की तरह लोगों को मित्रों बोलकर एड्रेस यानी संबोधित नहीं करेंगे। इसी को लेकर गुलज़ार साहब पर अब पायल का गुस्सा फूटा है।

Video भारत की भिखारी वीना मलिक

पायल (Payal Rohatgi Said Intellectual Terrorist) अपने वीडियो कह रही हैं – ‘हम जैसे नार्मल लोगों को CAA का मतलब समझ आ गया और आप जैसे इंटेलएक्चुअल लोगों को ये समझ नहीं आया, ऊपर से आप अपने स्पीचेस में इस तरह के बयान देते हो कि दिल्ली वाले कब कौन सा कानून लागू कर दें।’ गुलजार के इसी बयान पर पायल कहती हैं कि, ‘या तो आप बहुत ज़्यादा अनपढ़ हैं, या पढ़े लिखे आतंकवादी हैं।’ गुलज़ार ने मोदी पर निशाना क्या साधा, दिल्ली वालों के खिलाफ क्या बोले, पायल ने उन्हें पढ़ा-लिखा आतंकवादी बता दिया। अपने इस वीडियो और विवादित बयानों को लेकर पायल एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं, लेकिन पायल जो गुलजार साहब के बारे में कह रही हैं क्या वह उन पर लागू नहीं होता? जिस तरह उन्होंने कहा कि गुलजार साहब को बहुत समय से अवार्ड नहीं मिला तो वे फ्रस्टेड हो गए हैं, तो क्या पायल फ्रस्टेटेड नहीं दिखाई दे रही हैं। उनके इस वीडियो को देख ऐसा लग रहा है कि उन्हें इंडस्ट्री में काम न मिलने की वजह से वे पूरी तरह से झल्ला गई हैं और इस तरह के विवादित बयान दे रही हैं।

Chandrayaan-2 Launch Live VIDEO : चाँद की ओर उड़ा चंद्रयान-2

Prabhat Jain

Share.