Video : पाकिस्तानी सिंगर के बेटे का नाम ‘अल्हम्दुलिल्लाह’!

0

पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम (Pakistan Singer Atif Aslam’s Second Child) के लिए ख़ुशी की बात हैं।  वजह यह है कि वह दूसरी बार पिता बने हैं और इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram) से दी, और साथ ही अपने बच्चे की एक फोटो भी शेयर की। आतिफ़ ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन लिखा- “देवियों और सज्जनों ये है हमारा दूसरा बच्चा ‘अल्हम्दुलिल्लाह।’ (Alhumdulilah) बच्चा और मां दोनों ठीक हैं। हमें अपनी दुआओं में याद रखिएगा। साथ ही ‘माशाल्लाह’ (MashaAllah)कहना मत भूलिएगा।”

Video: ऑटो चलाने पर मजबूर Pakistani Cricketer Fazal Subhan

अब मसला यह नहीं है कि आतिफ (Atif Aslam’s Second Child)के घर नन्हा मेहमान आया और उन्होंने इसकी जानकारी सबको इंस्टाग्राम पर दी। बल्कि खबर यह है कि इस बात की जानकारी कई वेबसाइट ने अपने-अपने हैंडल से दी। आतिफ ने अपने पोस्ट में “अल्हम्दुलिल्लाह” शब्द लिखा हुआ था और यही पर सबके साथ चोट हो गई। एक खबर छपी जिसकी हैडलाइन थी- ‘आतिफ़ असलम और उनकी पत्नी को हुआ दूसरा बच्चा, नाम रखा ‘अल्हम्दुलिल्लाह।’

Pakistan ODI Squad : वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित…

अब इसमें गलती कहां हुई। अगर अभी भी आप गलती नहीं पकड़ पाए हैं तो हम आपको बता देते हैं कि (Atif Aslam’s Second Child) बच्चे का नाम ‘अल्हम्दुलिल्लाह’नहीं है। ‘अल्हम्दुलिल्लाह’एक शब्द है जिसका सबसे आसान अनुवाद है ‘थैंक गॉड।’अब ज़ाहिर सी बात है बच्चे का नाम ‘थैंक गॉड’तो हो नहीं सकता। जब से वेबसाइट ने यह खबर पोस्ट की, तभी से सोशल मीडिया पर लोग उस वेबसाइट को खूब ट्रोल कर रहे हैं।

‘अल्हामिदुल्लाह’ का सही मतलब

जब कभी भी हम उपरवाले को शुक्रिया कहते हैं तो हम ‘अल्हम्दुलिल्लाह’ शब्द का प्रयोग करते हैं। दरअसल यह एक आम अरबी शब्द है और दुनियाभर के अनेक अरबी-उर्दू बोलने वाले लोग इस शब्द का उपयोग भगवान को धन्यवाद बोलने यानी शुक्रिया अदा करने के लिए बोलते हैं। जब लोगों ने वेबसाइट को ट्रोल करना शुरू किया तो वेबसाइट ने अपनी यह गलती सुधर ली।

Milk Prices In Pakistan : दूध के लिए पाकिस्तान बहा रहा खून

– आयुष यादव

Share.