Metoo: अनु मलिक के खिलाफ लगे यौन शोषण पर आया बड़ा फैंसला

0

सिनेमा जगत के मशहूर गायक (Case Against Anu Malik) और म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक (Music Director and Composer Anu Malik) के ऊपर  पिछले साल सिंगर सोना महापात्रा (singer Sona Mohapatra) सहित कई अन्य महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के बाद अनु मलिक ने इंडियन आइडल 11 (Indian Idol 11) से जज की कुर्सी छोड़ दी थी और उनकी जगह हिमेश रेशमिया ने ली थी। अनु मालिक पर सोना महापात्रा, श्वेता पंडित (Shweta Pandit), नेहा भसीन (Neha Bhasin), केरालिसा मोन्टेरियो और डेनिका डिसूजा (Danica D’Souza), ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन आरोपों की जांच की और सुबूतों के अभाव में उनके खिलाफ लगाए गए केस को ख़ारिज कर दिया है.

Indian Idol 11 : लक्ष्मी के गाने से सभी को किया भावुक तो दीपिका ने लगाया गले

Metoo Case Against Anu Malik Closed Now | Sona Mohapatra(Case Against Anu Malik) महिला आयोग की ओर से बरनाली शोम ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Sony Pictures Networks India Private Limited) की माधुरी मल्होत्रा (Madhuri Malhotra) को पत्र लिखकर बता दिया है कि अनु मलिक (Anu Malik) को क्‍लीन चिट दे दी गई है। आपको बता दें की आयोग ने सोना मोहापात्रा से सुबूत मांगे थे, जिन्हें वह नहीं दे पाईं। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा के अनुसार- शिकायतकर्ता की मांग पर एक्शन लेते हुए उनसे बात की गई। शिकायतकर्ता ने कहा वह अभी बाहर हैं और वापस आकर मिलेंगी लेकिन 45 दिन इंतजार के बाद भी वह मिलने नहीं आईं और ना ही पर्याप्‍त दस्‍तावेज उपलब्‍ध करा सकीं।  बता दें कि लंबे वक्‍त तक इन आरोपों का कलंक झेलने के बाद अनु मलिक को क्‍लीन चिट मिल गई है (Case Against Anu Malik closed)। अनु मलिक लगातार अपनी सफाई दे रहे थे और आरोप लगने के बाद उन्‍होंने ओपन लेटर भी लिखा था। उन्होंने कहा था मुझपर जो आरोप लगाये जा रहे हैं वो पूरी तरह निराधार हैं। मैं दो लड़कियों का पिता हूं और ऐसे आरोप लगना बेहद खराब है। अनु मलिक के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी सामने आई तो उन्‍होंने खुद इंडियन आइडल के मेकर्स से जज के तौर पर शो छोड़ने की अपनी इच्छा जाहिर की थी।

Indian Idol 11 : सीनियर सिटीजन स्पेशल एपिसोड में होगा तजुर्बे और हुनर का संगम

आपको बता दें कि साल 2018 में पहली बार सिंगर सोना मोहापात्रा (singer Sona Mohapatra) ने अनु मलिक (Case Against Anu Malik) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अब एक बार फिर उन्होंने अनु के खिलाफ महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Women and Child Development Minister Smriti Irani) को ओपन लेटर लिखा और इस मामले में उनसे दखल देने की अपील की। उन्होंने इसे ट्विटर पर शेयर किया, इसके साथ ही उन्होंने स्मृति का वो बयान भी शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार ने यौन अपराधियों का डेटाबेस बनाना शुरू कर दिया है।

Indian Idol 11 : सनी हिंदुस्तानी या सलमान अली कौन मारेगा बाजी

-Mradul tripathi

Share.