website counter widget

लता मंगेशकर की अनसुनी प्रेम कहानी, इसलिए नहीं की ताउम्र शादी

0

भारत की स्वर कोकिला कही जाने वाली भारत रत्न से सम्मानित 90 वर्षीय लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) बीते सोमवार से अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है आज अस्पताल में भर्ती हुए लता जी को 6 दिन हो गए और खबर आ रही है की उनकी सेहत में काफी हद तक सुधार हुआ है। आप सभी को पता है की लता जी ने ताउम्र शादी नहीं की लेकिन उन्होंने शादी क्यों नहीं की शायद ये कुछ लोगों को ही पता होगा। चलिए आज आपको बताते है सुरो की मल्लिका की प्रेम कहानी के बारे में –

Tanhaji The Unsung Warrior Motion Poster: रोंगटे खड़े कर देगा यह वीडियो

अगर लता जी की प्रेम कहानी(Lata Mangeshkar’s love story) पूरी हो जाती और शादी कर लेती तो वो आज एक राज्य की महारानी होतीं। जी हां लता मंगेशकर को अपने भाई के दोस्त औऱ डूंगरपुर के राजकुमार राज सिंह(Prince of dungarpur Raj Singh) से प्यार हो गया था। खुद लताजी ने इस बारे में कभी अपनी जुबान नहीं खोली लेकिन उनके नजदीकी और जानकारों ने उस वक्त लताजी की मोहब्बत को लेकर कई राज खोले थे। राज सिंह लता के भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर के अच्छे दोस्त थे। क्रिकेट के शौक के चलते राज और ह्रदयनाथ दोस्त बने और इसी दोस्ती के चलते लता और राज की पहली मुलाकात भी हुई। जब राज वकालत की पढ़ाई करने मुंबई आए तो अपने दोस्त के घर भी आए और यहां राज औऱ लता का पहली बार आमना सामना हुआ। राज पढ़ाई से वक्त मिलने पर दोस्त के घर जाया करते थे और वहां लता से उनकी मुलाकात होती थी।

Marjaavaan Leaked: सिद्धार्थ-रितेश की एक्शन फिल्म लीक

राज सिंह उस जमाने भी जेब में टेप रिकॉर्डर रखते थे और उसमें वो लताजी के गाए गाने सुनते थे। राज को लताजी से पहले उनकी आवाज से प्रेम हुआ और जब दोनों मिले तो दूसरे से प्रभावित हुए बिन नहीं रह सके। लता औऱ राज एक दूसरे को पसंद करने लगे। लेकिन तब राज का राजघराना डूंगरपुर भी मशहूर था और लता भी अपनी गायिकी के चलते चर्चा में आ गई थी। अखबारों में किस्से छपे और उड़ते उड़ते बात डूंगरपुर घराने तक जा पहुंची। डूंगरपुर के महाराज को यह कतई मंजूर नहीं था कि एक आम सी दिखने वाली लड़की जो गाने गाती है, डूंगरपुर राजघराने की बहु बने। वो राज पर दबाव बनाने लगे कि ये शादी नहीं हो सकती। राज सिंह पर राजघराने की जिम्मेदारियों का बोझ था और मजबूरन उन्हें अपने माता पिता से वायदा करना पड़ा कि वो आम लड़की को राजघराने की बहू नहीं बनाएंगे। और इस तरह एक खूबसूरत रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया। राज ने माता पिता को दिए वायदे के साथ ही कसम खा ली कि वो जीवन भर शादी नहीं करेंगे। दूसरी तरफ लता ने भी राज की खातिर जीवन भर अविवाहित रहने का फैसला किया।

अक्षय कुमार ने सुनाई BAD NEWS…

 

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.