website counter widget

लता मंगेशकर की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

0

मुंबई: सिनेमा जगत की दिग्गज गायिका और स्वर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर(Lata mangeshkar) इन दिनों खराब स्वास्थ्य से गुजर रही है। इस कारण उन्हें कल रविवार को करीब रात 1:30 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया था। जानकारी के अनुसार वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार लता जी (Lata Mangeshkar Hospitalised) की हालत अब भी स्थिर बनी हुई है। और उन्हे वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है। कुछ घंटों बाद उन्‍हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया.

Tanhaji: The Unsung Warrior Trailer Alert: देखें दमदार पोस्टर…

जानकारी के अनुसार इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी के अनुसार, ‘उन्‍हें निमोनिया हुआ है. साथ ही उनका बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है. उनकी स्थिति अब भी गंभीर है. लेकिन पिछले कुछ घंटों में थोड़ा सुधार हम देख रहे हैं.’ डाक्‍टर की मानें तो लेफ्ट वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है और शरीर के सामान्‍य काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है. ऐसे में हृदय का लेफ्ट हिस्‍से को ब्‍लड सप्‍लाई करने के लिए ज्‍यादा काम करना होता है. अभी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Hospitalised) के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है लेकिन लता जी के परिवार वालों का कहना है की उनकी हालत अब ठीक है।

Bala Movie Day 4 Collection: बाला की कमाई, सुपर से उपर…

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाया है. उन्होंने हिंदी और मराठी को मिलकर सभी भाषाओं में लगभग 25,000 गीतों के लिए अपनी आवाज दी है। उनका जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था. लता जी को भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के जैसे तमाम पुरस्कार अब तक मिल चुके हैं. लता मंगेशकर का भारतीय सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान रहा है. ऐसी सैकड़ों फिल्में हैं जिनमें लगा मंगेशकर ने गाने गाए हैं. वह एक म्यूजिकल फैमिली से हैं और उन्होंने कुछ फिल्मों में संगीत का कंपोजीशन भी किया है.

Munna Badnaam Hua Song: मुन्नी नहीं…अब होगा मुन्ना बदनाम, गाना रिलीज़

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.