website counter widget

मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी का KBC में हुआ अपमान

0

सोनी टीवी का प्रसिद्ध कार्यक्रम KBC जो देशभर में करोड़ों दर्शकों के मध्य लोकप्रिय है। लेकिन फिलहाल इस कार्यक्रम के कारण विवाद खड़ा हो गया है जो धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। यह विवाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। लोग केबीसी को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम को प्रस्तुत करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा. जिसमे चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख ‘शिवाजी’ (chhatrapati shivaji) के तौर पर किया गया था जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे. शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी (sony tv) की आलोचना की और माफी मांगने को कहा.

इस विवाद को बढ़ता देख सोनी टीवी ने एक बयान जारी करते हुए माफी मांग ली. सोनी ने ट्वीट किया, ”असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी प्रकरण के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ था. हम समान रूप से पछतावा करते हैं और हमारे दर्शकों की भावनाओं के प्रति सचेत रहते हुए कल के एपिसोड के दौरान खेद व्यक्त करते हैं.”

लेकिन सोशल मीडिया पर आलोचना थमने का नाम नहीं ले रही है और  #BoycottKBC ट्रेंड कर रहा है।  लोग इस कार्यक्रम की खूब आलोचना कर रहे है। एक यूजर ने लिखा है कि मुगल हमलावर को सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी, यह कैसे संभव है? यह बेहद निराशाजनक है। शर्म करो। एक अन्य ने ट्विटर पर लिखा है कि क्रूर मुगल शासक को सम्राट और महान छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए सिर्फ शिवाजी। छत्रपति शिवाजी के लिए कोई सम्मान नहीं, यह शर्मनाक है।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.