2019 की सबसे फ्लॉप फ़िल्में, जिन्होंने बर्बाद कर दिया लोगों का पैसा

0

2019 खत्म हो गया है और लोगों ने बेहद धूम-धाम के साथ 2020 का स्वागत किया और 2019 को विदाई दी (Flop Films Of 2019)। लेकिन बीते साल यानी 2019 में बहुत सी ब्लॉकबस्टर मूवी रिलीज़ हुई हैं जिसे दर्शको ने काफी पसंद किया। बीते साल सलमान (Salaman Khan) हो, अक्षय (Akshay Kumar) हो, या रणवीर सिंह (Ranveer Singh) सभी ने ही दर्शकों को अपनी फिल्मों से खूब एंटरटेन करवाया है। सलमान की फिल्म दबंग 3 रिलीज़ (Salman Khan Dabangg 3) हो चुकी है। दबंग 3 की कमाई भी लगभग अच्छी हो चुकी है, लेकिन दर्शको का कहना है कि आप यदि सलमान खान या अक्षय कुमार के फेन नहीं हैं तो फिर इनकी फ़िल्में देखने का कोई फायदा नहीं है। इसी तरह से साल में कुछ ऐसी फिल्में बनी जिन्हें देखने के बाद कुछ लोगों के सिर में दर्द हो गया और उन्हें लगा की पूरी तरह से इन फिल्मों को देखकर पैसा बर्बाद किया है। सोशल मीडिया पर कुछ फिल्मों को लेकर लगातार बुरी प्रतिक्रियाए भी आई थी।

धूम 4 में अक्षय कुमार!! यशराज फिल्म्स का बयान जारी…

फिल्म मरजावा (Movie Marjavan) रिलीज़ हुई थी 8 नवंबर 2019 (Flop Films Of 2019) को, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddhart Malhotra), रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh), तारा सुतरिया (Tara Sutaria), और रकुल प्रीत सिंह नज़र आए थे। पावर पैक्ड एक्शन से भरपूर ये फिल्म मिलाप जावेरी ने बनाई है। मूवी में पहली बार सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सुतारिया की जोड़ी बनी है। वहीं रितेश देशमुख विलेन बने हैं। मरजावां में रितेश देशमुख पहली बार बौने शख्स का रोल निभा रहे हैं। दर्शकों ने उम्मीदें लगाईं थीं कि एक बार फिर सिद्धार्थ और रितेश उनका मनोरंजन करने आ रहे हैं, लेकिन जब लोग फिल्म देखकर सिनेमाघर से निकले तो सबने कहा- मरजावां नहीं मार दिया इसने तो।

Terminator और Jumanji फिल्म्स के ट्रेलर ने मचाया धमाल

Flop Films Of 2019

फिल्म कलंक (film Kalank), इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीद (Flop Films Of 2019) थी क्योंकि इतने सारे बड़े कलाकार एक ही फिल्म में, लेकिन इतने कलाकार होने के बावजूद दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई। माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) को एक साथ पर्दे पर देखने पर दर्शकों को काफी ख़ुशी थी। फिर आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी भी फिल्म में अहम किरदारों में थी। आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) , सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), अदिती रॉव हैदरी, कुणाल खेमू जैसे बड़े कलाकार भी इस फिल्म में नज़र आए थे। लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो कमजोर कहानी और ढीले निर्देशन के चलते फिल्म की हालत इसके नाम  यानी की कलंक जैसी ही हो गई। इस फिल्म को देखकर दर्शकों को लगा फिल्म नहीं बल्कि एक कलंक है।

Flop Films Of 2019

इस साल अक्षय कुमार ने भी सबका दिल तोड़ दिया। इस साल की बे सिर पैर की फिल्मों का सबसे ताजा उदाहरण अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, पूजा हेगड़े, कीर्ति सेनन (Krati Sanon), कीर्ति खरबंदा (Kriti Kharbanda), चंकी पांडे जैसे स्टार से सजी कॉमेडी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ थी। इसके कुछ डायलॉग जैसे ‘ये कटप्पा तो एक ही कट में पप्पा बन गया’ जैसे डायलॉग सुनकर दर्शकों को हंसी तो नहीं पर कई लोगों को गुस्सा जरूर आया।

(Flop Films Of 2019) फिल्म पागलपंती (film Pagalpanti) , जॉन अब्राहम (John Abrahim), इलियाना डिक्रूज, अरशद वारसी (Arshad Warsi), उर्वशी रौतेला, पुलकित सम्राट, अनिल कपूर, कीर्ति खरबंदा, सौरभ शुक्ला जैसे कलाकारों से सजी  इस फिल्म का नाम तो था पागलपंती, पर मूवी के जरिए दर्शकों को खूब पागल बनाया गया। सबटाइटल में दिगाम मत लगाना ये तो बताया गया, पर दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद ये अफसोस किया कि, उन्होंने इस फिल्म पर पैसे क्यों लगा दिए। ये ऐसी फ़िल्में थी जो स्टारकास्ट से भरी पढ़ी थी, पर एक भी फिल्म ऐसी नहीं थी जिससे दर्शकों को लगा हो की फिल्म में कुछ नया था। इन फिल्मों के लिए दर्शकों ने सिर्फ पैसा बर्बाद किया है।

Lamborghini New Video Song: नेहा कक्कड़ ने गाया Lamborghini, Solid HIT!!

Prabhat Jain

Share.