website counter widget

लता मंगेशकर की टिप्पणी पर हिमेश का पलटवार

0

रानू मंडल (Ranu Mondal) पश्चिम बंगाल के राणाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर अपना गुजारा करती थी। लेकिन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। कभी किसी कदर करके एक रोटी का गुजरा करने वाली रानू के लिए ईश्वर ने कुछ ऐसा भी सोचा होगा इसकी उम्मीद उन्होंने कभी सपने में भी नहीं की होगी। शायद ऐसे लोगो के लिए ही कहा गया है की वक्त कब किसका बदल जाए कोई भरोसा नहीं।

‘द जोया फैक्टर’  किताब की लेखक अनुजा ने बदला अपनी  किताब का कवर

हाल ही में गायक-संगीतकार-अभिनेता हिमेश रेशमिया की आने वाली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ (Happy Hardy and Heer) का तेरी मेरी कहानी (Teri Meri Kahani) सांग लांच हुआ। इसी बीच हिमेश ने उस बात का जिक्र किया जब लता मंगेशकर ने Ranu Mondal पर एक आलोचनात्मक टिप्पणी की थी।

‘तेरी मेरी कहानी’ के लॉन्च इवेंट पर रानू मंडल के साथ हिमेश रेशमिया ने भी कई मुद्दों पर खुलकर बात की। इस लॉन्च इवेंट के दौरान हिमेश रेशमिया ने एक सवाल के जवाब में लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के कमेंट पर भी सफाई देते हुए कहा, रानू मंडल पर लता जी के विचारों को गलत समझा गया है। मुझे लगता है कि उन्होंने रानू को ओरिजनल रहने की सलाह दी थी हमें यह देखना होगा कि लता जी ने किस कथन को स्वीकार किया है। जब आप एक दूसरे गायक की नकल करना शुरू करते हैं तो ये आपके खाते में ज्यादा दिन तक नहीं रह सकता। लेकिन एक कलाकार के लिए सबसे जरूरी बात ये है कि वो किसी से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े।

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ ने खोले अपने राज़


उन्होंने कहा, ‘मुझे देखना होगा कि लता जी ने ये कमेंट किस नजरिए को ध्यान में रखते हुए किया है. मैं ऐसा महसूस करता हूं कि किसी सिंगर की नकल करना काम नहीं आता है. लेकिन मैं ये भी मानता हूं कि किसी से प्रेरणा लेना भी बेहद जरूरी है.’


आगे बढ़ने के लिए किसी न किसी से प्रेरणा लेना जरूरी है शान कहते है उन्हें किशोर कुमार से प्रेरणा मिली है। जब मैंने संगीत शुरू किया था तो लोग कहते थे की मै नाक से गाता हूँ। लेकिन आजकल यह अब चलन में आ गया है और लोग इसे पसंद भी करते है।

Deepika Padukone Visit Lalbaugcha Raja : नंगे पैर लालबाग के राजा का दर्शन करने पहुंचीं दीपिका पादुकोण…

-mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.