‘झक्कास’ एक्टर अनिल कपूर हुए 63 साल के

0

मुंबई: अनिल कपूर (Anil Kapoor turns 63) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे है। बढ़ती उम्र के बावजूद चुस्ती और फुर्ती के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता अनिल कपूर ने हिंदी की 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों और टीवी शोज में काम करके भी भारत का नाम रोशन किया। अपने 40 साल के करियर में फिल्म अभिनेता और निर्माता के रूप में उन्हें छह फिल्मफेयर (won 6 Filmfare Awards) और दो राष्ट्रीय पुरस्कारों (won 2 National Awards) से सम्मानित किया गया है। बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले निर्माता सुरिंदर कपूर के बेटे अनिल ने कामयाबी की नई ऊंचाइयों को छुआ है। अनिल कपूर ने सबसे पहले फिल्म तू पायल मैं गीत में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने शशि कपूर के बचपन का रोल निभाया था. हालांकि, यह फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई थी, जिसके बाद अनिल कपूर ने फिल्म हमारे तुम्हारे (1979) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.

Upcoming Bollywood Movie : फ़रवरी में रिलीज़ होंगी ये 4 धमाकेदार फिल्में

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले अनिल कपूर (Anil Kapoor turns 63) की फैमिली की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई आने पर उन्हें रहने के लिए कोई जगह नहीं मिली। इस कारण उन्हें ऐक्टर राज कपूर के गैराज में दिन काटने पड़े थे। दरअसल अनिल कपूर के पिता सुरेन्द्र कपूर राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर के कजन थे। बाद में अनिल कपूर और उनकी फैमिली मुंबई के मिडिल क्लास इलाके में एक किराए के घर में रहने लगे। वहां वह और उनकी फैमिली कई सालों तक रहे। आपको बता दें कि अनिल कपूर ने बचपन में मूवी के टिकट भी ब्लैक में बेचे थे? अनिल ने खुद कपिल शर्मा के शो में इसका खुलासा किया था। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि अनिल कपूर एक सिंगर भी हैं। उन्होंने अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘चमेली की शादी’ में एक गाना गाया था।

Bollywood Calendar 2019: कब कौन-सी फिल्म होगी रिलीज़

सिनेमाजगत में कई ऐसे सितारे हैं जिनकी दोस्ती की मिसाल दी जाती है। ऐसे ही एक दोस्त अनिल कपूर (Anil Kapoor turns 63) और जैकी श्रॉफ (Jackey Shroff) हैं। अनिल और जैकी ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘राम-लखन (Ram Lakhan)’, ‘त्रिमूर्ति (Trimurti)’, ‘युद्ध’, ‘अंदाज अपना’, ‘रूप की रानी चोरों (Roop Ki Rani Choro ka Raja) का राजा’ और ‘कभी ना कभी’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इन दोनों को फिल्म इंडस्ट्री में कई साल हो चुके हैं।

Janu Mein Betho Pardesha : जारी हुआ रोमांटिक राजस्थानी गाना

-Mradul tripathi

Share.