अमिताभ बच्चन की तबीयत बिगड़ी राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में नहीं होंगे शामिल

0

दिल्ली में आज 23 दिसंबर 2019 को संपन्न होने जा रहे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह (National Film Awards ceremony) में अमिताभ बच्चन नहीं शामिल हो पाएंगे। बीमार होने की वजह से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan Latest Tweet) को डॉक्टर द्वारा सफर ना करने की हिदायत दी गई है। इसके चलते अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) चाह कर भी सिनेमा जगत के इस राष्ट्रीय समारोह का हिस्सा बनने में असमर्थ हैं। अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम को एक ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी शेयर की है। बिग बी के इस ट्वीट से साफ नजर आ रहा है कि उन्हें दिल्ली ना जा पाने का काफी पछतावा है। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि वह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि उन्हें बुखार है.

Kbc पर अमिताभ बच्चन ने उड़ाया पत्नी जया बच्चन की हाइट का मज़ाक

 

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट (Amitabh Bacchan Latest Tweet) किया, ‘बुखार है… ! यात्रा की इजाजत नहीं है… दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाऊंगा… बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है… मुझे अफसोस है…’ इस समारोह में उन्हें साल 2018 के दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है.

इस पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के (Dhundiraj Govind Phalke awards) के नाम पर रखा गया है, जिन्हें भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है. यह पुरस्कार 1969 में शुरू हुआ था. इस पुरस्कार के तहत एक स्वर्ण कमल, एक शॉल और 10,00000 रुपये नकद प्रदान किए जाते हैं. यह पुरस्कार दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना (actor Vinod Khanna) को 2017 में दिया गया था. परंपरागत रूप से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है. सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरस्कार (President Ramnath Kovind Award) विजेताओं के लिए बाद में एक चाय पार्टी आयोजित करेंगे.

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लायक नहीं अमिताभ बच्चन

फैन्स ने अमिताभ के ट्वीट (Amitabh Bacchan Latest Tweet) को पढ़ उनके जल्दी ठीक होने की कामना की, साथ ही में उन्होंने ऐक्टर को अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की भी हिदायत दी है। पिछले महीने भी अमिताभ की तबीयत खराब हो गई थी जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ा था। बता दें कि, सोमवार को होने वाले समारोह में अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाना था। विकी कौशल और आयुष्मान खुराना को इस बार बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवॉर्ड मिला है। वहीं दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस कीर्ति सुरेश ने बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। बेस्ट फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘अंधाधुन’ को चुना गया है।

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ ने खोले अपने राज़

-Mradul tripathi

 

Share.