अमिताभ बच्चन के पास हैं 2800 करोड़ रुपए

0

बॉलीवुड के शहंशाह यानी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज 2800 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। आज भले ही अमिताभ बच्चन के पास करोड़ों की संपत्ति हो लेकिन अमिताभ बच्चन ने भी अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं (Amitabh Bachchan Assets Worth 2800 Crores)। आज हर किसी की जुबां पर भले ही अमिताभ बच्चन का नाम हो लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब बच्चन साहब खुद 500 रुपए की नौकरी करते थे। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा कि अमिताभ मात्र 500 रुपए की नौकरी करते थे। इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने किया है।

अरबाज़ ने बताया, कब होगी सलमान की शादी!

दरअसल सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने सबसे ज्यादा चर्चित शो “कौन बनेगा करोड़पति” के सेट पर खुद इस राज से पर्दा उठाया था। दरअसल अपनी जिंदगी के बार में बात करते हुए अमिताभ ने बताया था कि वे कोलकाता में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते थे जहां से उन्हें 500 रुपए सैलरी मिलती थी। उन्होंने यह भी बताया कि वे उस कंपनी में लगभग 7 से 8 साल तक रहे और उनका इंक्रीमेंट 800 रुपए तक हुआ। अमिताभ ने कंपनी के बारे में बताया कि वे एक मैनेजिंग एजेंसी होम नामक फर्म में एग्जीक्यूटिव के पद पर कार्य करते थे।

Rajinikanth Birthday:  बच्चे-बच्चे को पता है Rajinikanth के ये 10 जबरदस्त डायलॉग

गैरतलब है कि बिग बी यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक फिल्म करने के लिए 7 करोड़ रुपए की फीस वसूल करते हैं। वहीं यदि किसी प्रोडक्ट के विज्ञापन की बात की जाए तो इसके लिए अमिताभ को 5 करोड़ रुपए की फीस मिलती है। बिग बी का निजी निवेश 165 करोड़ रुपए है वहीं बीते 3 सालों के दौरान अमिताभ की संपत्ति में 90 फीसदी का इजाफा हुआ है। उनकी सालाना कमाई की बात की जाए तो वे एक साल में 54 करोड़ रुपए कमाते हैं (Amitabh Bachchan Assets Worth 2800 Crores)। बिग बी की प्रॉपर्टी की बात की जाए तो इसमें भी उन्होंने काफी लंबा-चौड़ा निवेश किया हुआ है। उनके पास कई बंगले हैं जिनकी ज्यादा जानकारी कम ही लोगों को है। फिलहाल सभी को उनका बंगला ‘जलसा’ ही पता है जो उनका मुख्य घर है और वे अपने परिवार के साथ इसी बंगले में रहते हैं। वहीं अमिताभ के विशाल बंगलों में ‘प्रतीक्षा’ और ‘झनक’ भी शामिल हैं।

Rom Rom Song : द बॉडी फिल्म का नया गाना, यहां देखें

Prabhat Jain

Share.