दूसरों से इस तरह अलग हैं आयुष्मान खुराना

0

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana  ) की पहचान इंडस्ट्री के ऐसे एक्टर्स में होती है , जो लीक से हटकर काम करने में विश्वास रखते हैं। उनकी फिल्में  दमदार होने के साथ ही मनोरंजक भी होती है। आयुष्मान ने कई अलग – अलग किरदार निभाकर अपने आप को प्रूव किया है।

Tere Jism 2 : नया गाना, देखें कंगना का सबसे बोल्ड अवतार

आयुष्मान खुराना फ़िलहाल तो अपनी फिल्म आर्टिकल – 15 ( Article – 15 ) को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही इस फिल्म ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। आर्टिकल – 15 ( Article – 15 ) पर  बॉलीवुड में वैसे तो पहले भी फिल्में बन चुकी हैं , पर उनमें कहीं न कहीं प्रेमकथा का भी पुट शामिल था। आयुष्मान (Ayushmann Khurrana   )  ने पहली बार इस फिल्म में एक पुलिस वाले का किरदार निभाया है। इस फिल्म के द्वारा समाज की सदियों से चली आ रही कुरीतियों पर सवाल उठाये गए हैं।

वे हमेशा उन फिल्मों को हिस्सा बनना पसंद करते हैं , जिसकी स्क्रिप्ट बॉलीवुड की रेगुलर स्क्रिप्ट्स से बिलकुल अलग हो। उनकी फिल्में समाज को आइना दिखाने के साथ ही एक सन्देश भी पहुंचाती  हैं। ‘विक्की डोनर ‘  ( Vicky donor ) में उन्होंने एक स्पर्म डोनर का किरदार निभाया था। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी।  आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘दम लगा हईशा ‘( Dum laga ke haisha )  में बॉडी शेमिंग पर बात की गई थी , जिसमें  भूमि पेडनेकर ने बेहतरीन अभिनय किया था। 

Article 15 LEAK : आयुष्मान की जबरदस्त फिल्म इंटरनेट पर लीक

 ‘ शुभ मंगल सावधान ‘ ( Shubh mangal saavdhan )  फिल्म की कहानी मर्दाना कमजोरी पर आधारित थी। इस विषय पर बनने वाली यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी। उनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही शुभ मंगल सावधान के सीक्वेल ( Sequel of Shubh mangal saavdhan ) में नजर आएंगे। इस बार फिल्म की कहानी समलैंगिकता के इर्द गिर्द  बुनी गई  है।

Article 15 Review : आपके रौंगटे खड़े कर देगी Article 15

एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आने के बाद भी आयुष्मान खुराना आज एक जाना पहचाना नाम हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है। उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाने में उनके दवारा चुनी गई कहानियों का भी एक अहम् रोल है। आयुष्मान  ( Ayushmann Khurrana  ) ने पांच ,छह साल तक थिएटर में भी काम किया है। इस दौरान उन्होंने काफी गंभीर और इंटेंस किरदार निभाए हैं। थिएटर के दौरान मिले अनुभव को आयुष्मान परदे पर बखूबी इस्तेमाल करते हैं। दर्शकों को उनकी फिल्मों से एक खास उम्मीद होती है , जिसमें उन्हें अक्सर  एक अलग विषय पर मनोरंजक फिल्म देखने को मिलती है।

Share.