Birthday Special : सलमान खान से जुड़े कुछ किस्से

0

आज है 27 दिसंबर और आज ही के दिन बॉलीवुड के दबंग (Bollywood Dabangg) यानी सलमान खान  (Birthday Of Salman Khan) अपना जन्मदिन मनाते हैं। हर साल दर्शक अपने हीरो को जन्मदिन विश करने के लिए उत्सुक रहते हैं। तो चलिए मनाते हैं सलमान का बर्थडे आप लोगों के साथ। सलमान के बारें में ये सब जानते है की सलमान ने अभी तक शादी नहीं की है, ये भी सबको पता है कि सलमान बिग बॉस शो (Bigg Boss Show) को होस्ट करते हैं। कपिल शर्मा शो के प्रोडूसर भी हैं, लेकिन कुछ बातें ऐसी है जो आप लोगों को नहीं पता है वे बातें हम आपसे आज साझा करेंगे। सलमान खान इस समय बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं और इसका कारण है उनकी मूवी का हिट होना और दूसरा सोशल मीडिया पर उनके फैंस की भरमार।

खुलासा- क्यों बंद हुई सलमान-शाहरुख की फिल्म

डायरेक्टर, प्रोडूसर उनके साथ फ़िल्में करने के लिए समय निकालते हैं, लाइन लगाते हैं कि कब सलमान (Birthday Of Salman Khan) फ्री हों और कब सलमान को लेकर फिल्म बनाएं, उनकी फिल्म का जैसे ही ऐलान होता है कि सलमान की अगली ये फिल्म आने वाली है, दर्शक इंतज़ार करने लगते हैं। जैसे 2020 में उनकी फिल्म आने वाली है राधे, उसके लिए दर्शक अभी से उत्सुक हैं। वहीं सलमान की कुछ फ़िल्में ऐसी है जिनका एलान भी हो गया था, आधी शूट भी हो गई थी, लेकिन किसी कारण रिलीज़ नहीं हो पाई। जिनकी शूटिंग बीच में ही रह गई। उनकी जो फिल्में बीच में ही लटक गई उनमें दस, चोरी, बुलंद, हैंडसम और रणक्षेत्र जैसी फिल्म शामिल हैं।

सूर्यवंशी में सलमान की एंट्री! भाईजान ने दिया ये जवाब

बॉलीवुड से भाईजान (Birthday Of Salman Khan) के तौर पर सभी के दिल में अपनी जगह बना चुके सलमान खान (Salman Khan) ने यूं तो बॉलीवुड में अपना कदम 1988 में आई ‘बीवी हो तो ऐसी (Biwi Ho To Aisi)’ से रखा था लेकिन मुख्य भूमिका में उनका डेब्यू हुआ लोकप्रिय, सदाबहार और सबसे ज्यादा रोमांटिक मूवी “मैंने प्यार किया” से। इस फिल्म से ही भाग्य श्री (actress Bhagyashree) ने भी अपना भाग्य आजमाया था और दोनों की निकल पड़ी। सलमान और भाग्यश्री की यह फिल्म आई थी साल 1989 में जिसे डायरेक्ट किया था सूरज बड़जात्या ने। इस फिल्म की सबसे ख़ास बात यह थी कि यह सभी की डेब्यू फिल्म थी। मतलब सलमान और भाग्यश्री ने तो इससे अपने करियर का खाता खोला ही था लेकिन सूरज बड़जात्या ने भी इसी फिल्म से अपने फिल्म निर्देशन की शुरुआत की थी। नए जोश, नयी उमंग और काम के जूनून ने तीनों को नई पहचान दिलाई और फिल्म बन गई उस वर्ष की शीर्ष कमाई करने वाली फिल्म। इस फिल्म ने इतनी धूम मचाई कि फिल्मफेयर पुरस्कार में इसे एक या दो नहीं बल्कि पूरे 6 अवार्ड मिले, जिसमे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार भी शामिल था। 80 के दशक में जो बॉलीवुड संगीत एल्बम सबसे ज्यादा बिका वह इसी फिल्म का साउंडट्रैक एल्बम था।

अक्षय से सलमान की टक्कर, पहली बार बोले भाईजान

Prabhat Jain

Share.