केबीसी-10 की पहली करोड़पति बनीं बिनिता जैन,जानिए संघर्ष की कहानी

0

लगातार 10 वर्षों से दर्शकों को मनोरंजन के साथ ज्ञान प्रदान कर रहा टीवी का सुपरहिट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ एक नए मुकाम पर पहुंच चुका है। इस शो से कई लोगों की तमन्नाएं जुड़ी होती हैं। लोग कई वर्षों से लगातार इस शो में भाग लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते रहते हैं। इस गेम शो में कई ऐसे भी ज़रूरतमंद लोग आते हैं, जो यहां से बड़ी धनराशि जीतने के बाद अपने आप को खुशनसीब समझते हैं। इस शो ने कई लोगों की ज़िन्दगी बदल दी है। शो के 10 वें सीजन में बिनिता जैन ने नया रिकॉर्ड कायम किया है।

बिनिता जैन, असम, गुवाहाटी में एक कोचिंग सेंटर चलाती हैं। बिनिता जैन एक करोड़ की राशि जीतकर मंगलवार को जैकपॉट सवाल खेलेंगी। शो के दौरान बिनिता ने बताया कि कैसे साल 2003 में उनके पति को आतंकियों ने अगवा कर लिया था। उसके बाद वे आज तक नहीं लौटे।  फिर घर के खर्च और बच्चों की पूरी जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई।  उन्होंने बताया कि मुझे आज तक पता नहीं है कि मेरे पति कहां हैं? सालभर तक उनका इंतज़ार करने के बाद मैं जिंदगी में आगे बढ़ गई। कोचिंग क्लासेस शुरू कर दी। बेटा छठी और बेटी दूसरी क्लास में थी, जब वह हादसा हुआ था।” अमिताभ बच्चन भी उनकी दास्तां सुनकर काफी भावुक हुए और उन्होंने बिनिता के जज्बे की सराहना की।

केबीसी के इतिहास में बिनिता जैन पांचवीं महिला होंगी, जो 14 सवालों का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीतने जा रही हैं। पूरा एपिसोड आज रात 9 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।

KBC-10: 5 रुपए में भरपेट खाना खिलाते हैं दविंदर

KBC 10:  बस कंडक्‍टर ने गंवाई 9 लाख की राशि

KBC10: कभी 30 रुपए के लिए तरसता था, बिग बी ने कर दिया मालामाल

Share.