बॉलीवुड शब्द पर बैन लगे : विजयवर्गीय

0

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार बॉलीवुड शब्द को लेकर चर्चा में आए हैं। उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धनसिंह राठौर को पत्र लिखकर बॉलीवुड शब्द को बैन कर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए किसी उपयुक्त शब्द को इस्तेमाल में लाने की मांग की है।

विजयवर्गीय ने अपनी वेबसाइट पर इस बारे में विस्तार से लिखा है। विजयवर्गीय ने लिखा है कि बॉलीवुड शब्द से फिल्मी जगत की जानी-मानी हस्तियां खुश हैं, ऐसा भी नहीं है। अमिताभ बच्चन, कमल हासन जैसे बड़े कलाकार पहले ही बॉलीवुड शब्द को लेकर खुश नहीं है। मुलाकात में सुभाष घई ने भी बॉलीवुड शब्द को लेकर अपनी नाराजगी जताई है।

विजयवर्गीय ने आगे लिखा कि अब समय आ गया है कि गुलाम मानसिकता के प्रतीक बॉलीवुड शब्द के प्रयोग को पूरी तरह बंद कर दे। इस कार्य में फिल्म उद्योग के लोगों की बड़ी भूमिका होगी। गुलाम मानसिकता से निकलने के लिए मीडिया के लोगों को भी आगे आना होगा।

बता दें कि विजयवर्गीय ने फिल्म निर्माता सुभाष घई के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड कहे जाने के खिलाफ एक कैंपेन भी लॉन्च किया हुआ है।

Share.