बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग के दौरान तोड़े गए सभी नियम

0

बॉलीवुड फिल्मों में आजकल आउटडोर शूटिंग का प्रचलन चल पड़ा है। एक फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म यूनिट देश के विभिन्न लोकेशंस पर जाती है। यहां तक कि कई फिल्मों की शूटिंग तो विदेशों में भी की जाती है। ऐसे में यूनिट उस जगह शूट की अनुमति लेती है और नियमों के अंतर्गत शूटिंग पूरी की जाती है, लेकिन मंगलवार को आगरा के ताजमहल के पास चल रही शूटिंग में सारे नियम तोड़ दिए गए। यहां अपकमिंग बॉलीवुड फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ के गीत को फिल्माया जा रहा था।  फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ के निर्माता भूषण कुमार हैं और इस फिल्म का निर्देशन इरफान कमल कर रहे हैं। अभिनेता सूरज पंचोली इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। सूरज पंचोली मशहूर फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे हैं।

अभिनेता सूरज पंचोली की आगामी फिल्म सैटेलाइट शंकर की शूटिंग मंगलवार को ताजमहल के पीछे मेहताब बाग में चल रही थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म यूनिट द्वारा तमाम नियमों को ताक पर रख दिया गया। यहां इस फिल्म का एक गाना फिल्माया जा रहा था ,जिसके लिए निर्धारित मानक से ज्यादा डेसीबल तक साउंड सिस्टमों को बजाया गया। शूट के लिए यहां ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया।  ताजमहल के पिछले हिस्से मेहताब बाग में शूटिंग यूनिट ने कुछ शॉट्स लेने के लिए ड्रोन भी उड़ाया। इतना ही नहीं स्मारक बंद होने के बाद भी शूटिंग यूनिट मेहताब बाग में डटी रही।

अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को सलमान खान ने साल 2015 में अपने होम प्रॉडक्शन की फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च किया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद सूरज लगभग तीन साल से परदे से गायब रहे।

फिल्म समीक्षकों के अनुसार किसी भी एक्टर का इतना लंबा ब्रेक उसके करियर के लिए अच्छा नहीं होता है। फिलहाल सूरज ने अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। ‘सैटेलाइट शंकर’ को देशभर के 10 राज्यों में शूट किया जाएगा।

Share.