अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने खुद पर हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया

3

अभी तक कई अभिनेत्रियां अपने साथ हुए बुरे अनुभव सोशल मीडिया पर सभी के साथ साझा कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘# मी टू  कैंपेन’ ज़ोरों से चल रहा है। इस कैंपेन में कई अभिनेत्रियां शामिल हो चुकी हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी अभिनेत्रियां अपने साथ हुए यौन शोषण पर खुलकर बात करती है। अब ये एक मुहिम बन चुकी है। इस अभियान की बदौलत हॉलीवुड निर्देशक हार्वे वीनस्टीन से जुड़े कई यौन शोषण के मामलों को भी अभिनेत्रियों ने बताया है।

अब इस अभियान पर बात करते हुए अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने खुद पर हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया है। हाल ही में तनुश्री ने एक चैनल को इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री के काले सच को पूरी दुनिया के सामने रखा। ‘आशिक बनाया आपने’, ‘चॉकलेट’ और ‘ढोल’ जैसी फिल्मों से सुर्खियों में रहीं अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ‘# मी टू अभियान’ पर बात करते हुए कहती हैं कि यह अभियान भारत में तब तक स्वीकार नहीं होगा, जब तक कि उनके साथ हुई यौन शोषण की घटना को लोग न जान लें। साथ ही तनुश्री ने भारतीय समाज पर भी अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि इस समाज से उनका भरोसा पूरी तरह से उठ चुका है।

तनुश्री ने आगे कहा, “फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर मेरे साथ बहुत बदतमीजी की गई। फिल्म के अभिनेता ने हर दिन मुझे प्रताड़ित करने की कोशिश की। इस वजह से मैं काफी परेशान हो गई थी और मुझे यह समझ नहीं आ रहा था कि इस पर मैं कैसे रिएक्ट करूं? मैं उनसे दूर-दूर रहने लगी, लेकिन हर दिन उनकी बदतमीजी बढ़ती ही गई। एक दिन उन्होंने डायरेक्टर से कहा कि इस लड़की के साथ मेरा इंटीमेट सीन फिल्म में डालो। इसके बाद तो मैं टूट गई और मैंने फिल्म से बाहर होने का फैसला लिया।”  यह घटना साल 2008 की है, जब वह ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग कर रही थीं।

Share.