website counter widget

 

एक्ट्रेस जिया खान काम मांगने आई थी, बाद में कर ली आत्महत्या

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान 3 जून 2013 को अपने ही घर में फांसी पर लटकती पाई गई थी । सीबीआई और मुंबई पुलिस दोनों ही अभिनेत्री जिया खान की मौत को खुदकुशी करार दे चुके थे, लेकिन लंदन के फॉरेंसिक एक्सपर्ट जैसन पायने जेम्स के अनुसार जिया खान की हत्या की गई थी। जिया की मां राबिया खान ने  इस केस में जेम्स से सलाह मांगी थी।

जिया की मौत के 5 साल बाद बॉलीवुड के फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने एक खुलासा किया है। महेश भट्ट ने बताया है कि सुसाइड से पहले एक्ट्रेस जिया खान ने उनसे मुलाकात की थी। वह उनसे काम मांगने आई थी। महेश भट्ट ने यह बात उनकी अपकमिंग फिल्म ‘द डार्क साइड ऑफ लाइफ-मुंबई सिटी’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मीडिया से कही।

महेश भट्ट ने मीडिया से और भी कई बातें कहीं| उन्होंने कहा, “मौत के पहले जिया उनके पास काम मांगने आई थीं, लेकिन उस वक्त वे किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर रहे थे, ऐसे में वह उनके साथ कोई फिल्म साइन नहीं कर सके। कुछ ही दिनों बाद जिया की सुसाइड की खबर आई तो उन्हें बहुत बुरा लगा।”

जिया की मौत के बाद यह मामला काफी गहरा गया था। जिया की मां राबिया खान, जो ब्रिटिश नागरिक भी हैं, वह मुंबई पुलिस की जांच रिपोर्ट मानने को तैयार नहीं थी। उनका कहना था कि उनकी बेटी खुदकुशी नहीं कर सकती है। मीडिया से बात करते हुए महेश भट्ट ने अपनी बड़ी बेटी शाहीन भट्ट के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, “शाहीन छोटी उम्र में ही डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं, जिस वजह से 12 साल की उम्र में उसने आत्महत्या करने की कोशिश की थी,  जिसके बाद महेश ने उनका इलाज करवाया और आज वे बिलकुल ठीक हैं।”

गौरतलब है कि इस मामले में अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे और जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली की गिरफ्तारी भी हुई थी।

द टैलेंटेड इंडिया टॉक शो
Share.