बॉलीवुड में दस्तक देते कलाकार

0

फिल्मी दुनिया और राजनीति अक्सर अपनी तरफ हर किसी को आकर्षित करती है। फ़िल्मी दुनिया की चकाचौंध और काम करने की चाह उत्तरप्रदेश के इटावा शहर के रहने वाले अभिनेता अंशुमन प्रवल को भी मुंबई खींच लाई। हर बड़ा अभिनेता किसी छोटे काम से ही शुरुआत करता है। सीढ़ी दर सीढ़ी आगे बढ़कर बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है तो अंशुमन भी चल पड़े इस सीढ़ी पर।

इटावा के सेंट मेरी इंटर कॉलेज से अपनी प्राथमिक शिक्षा हासिल करने के बाद वे उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली जाकर उन्होंने फिल्म निर्माण की बारीकियां सीखीं और सब सीखने के बाद किस्मत आजमाने मुंबई चले गए। मुंबई जाने के बाद अंशुमन प्रवल को टीवी सीरियल ‘सनसनी’ और ‘सुराग’ में अपने अभिनय का जौहर दिखाने का मौका मिला। उस समय ये टीवी धारावाहिक काफी पसंद किए गए थे। अंशुमन ने इसके 42 एपिसोड्स सफलतापूर्वक पूरे किए।

इसके बाद अंशुमन ने फिल्मों में किस्मत आजमाना चाही तो एक लंबे अरसे की मेहनत और इंतज़ार के बाद फिल्मों में अभिनय का सिलसिला शुरू हुआ। हालांकि शुरुआत में अंशुमन प्रवल को कुछ शार्ट फिल्में ही हाथ आई थीं, लेकिन अब वे फुल लेंथ फीचर फिल्में कर रहे हैं। उनकी शार्ट फिल्म ‘बिन तुम्हारे’ काफी पसंद की गई, जिसे इंटरनेट पर लाखों दर्शकों द्वारा देखा जा चुका है। इस फिल्म को गुरुपदरज फिल्म्स के बैनर तले रिलीज़ किया गया है। इस फिल्म की स्टोरी लाइन से लेकर गाने तक सभी बहुत पसंद किए जा रहे हैं। इसी फिल्म का एक गीत ‘एक दिन तुम ज़रूर आओगे’ को काफी पसंद किया जा रहा है।

इसके अलावा अंशुमन ने पिछले महीने ही एक बंगला भाषी फिल्म की शूटिंग कोलकाता में पूरी की। इस फिल्म का नाम ‘अद्वैक’ है। इस फिल्म में अंशुमन प्रवल की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं। इस फिल्म को वे टीवी सीरियल के जाने-माने अभिनेता परिचय शर्मा के साथ बना रहे हैं। फ़िलहाल दोनों ही फिल्मों का नाम अभी गुप्त ही रखा गया है। ‘विश्वदुर्गा फिल्म्स’ के बैनर तले बन रही इस फिल्म में परिचय शर्मा, रुमा क्रिसना और अभिषेक मुखर्जी मुख्य किरदारों में हैं। जल्द ही दोनों फिल्मों के नाम की घोषणा की जाएगी।

इन फिल्मों के बाद कार्तिकेय एक और फिल्म की तैयारी कर रहे है, जिसकी कहानी पर अभी काम चल रहा है। इस फिल्म की कहानी लीक से हटकर है, जिसकी शूटिंग भी जल्द ही शुरू की जाएगी।

अंशुमन प्रवल इटावा के वरिष्ठ अधिवक्ता योगेंद्रसिंह भदौरिया के पुत्र हैं। उन्होंने बॉलीवुड में करियर चाहने वालों के लिए कहा कि विषम परिस्थितियों में भी उनका सामना करते हुए अपनी लगन को बनाये रखिए और आगे बढ़िए।

Share.