धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप,सलमान पर केस दर्ज

0

विवाद और सलमान खान का गहरा नाता रहा है। हमेशा विवादों में घिरे रहने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पर एक और नया केस दर्ज हुआ है। सलमान खान के होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘लवरात्रि’  नवरात्रि के अवसर पर रिलीज़ होने वाली है, लेकिन उससे पहले ही यह विवादों में घिरी हुई है। कुछ समय पहले इस फिल्म के टाइटल को लेकर दक्षिणपंथी संगठनों ने आपत्ति जताते हुए हिन्दू उत्सव यानी नवरात्रि के नाम को खराब करने का आरोप लगाया था।

वो मसला अभी सुलझा भी नहीं था कि अभिनेता सलमान खान के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में केस दर्ज किया गया है। सलमान खान पर आरोप है कि उनकी फिल्म ‘लवरात्रि’ के जरिये सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बिगड़ सकता है। सलमान खान के साथ ‘लवरात्रि’ फिल्म की टीम से 76 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

सलमान खान ने दोनों आपत्ति की सफाई में अपना बयान दिया है। सलमान ने अपनी सफाई में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी ज़िक्र किया है।  सलमान का कहना है कि उनका या उनकी फिल्म का मकसद किसी संस्कृति को नीचा दिखाना या अपमानित करना नहीं है। कुछ लोगों को फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति है। यह बेहद खूबसूरत नाम है। प्रेम से अधिक सुंदर कुछ भी नहीं हो सकता है, इसलिए इसे ‘लवरात्रि’ कहा गया है। इसका उद्देश्य किसी संस्कृति को नीचा दिखाना कतई भी नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री भी उसी संस्कृति से आते हैं।

वहीं शिकायतकर्ताओं के अनुसार फिल्म ‘लवरात्रि’ के टाइटल को  मां दुर्गा का अपमान बताया गया है। 5 अक्टूबर को रिलीज़ होने जा रही फिल्म ‘लवरात्रि’ में आयुष शर्मा और वरीना हुसैन लीड रोल में हैं। सलमान ने यह भी साफ़ किया है कि कोई भी अभिनेता यदि किसी कैरेक्टर को निभाता है तो वह सभी धर्मों के सम्मान का विशेष ध्यान रखता है। उन्होंने फिल्म ‘सुल्तान’ में भी कल्चर का पूरा ख्याल रखा था।

Share.