X

फाग यात्रा में तोप के गोलों से बिखेरेंगे रंग 

0

145 views

मध्यप्रदेश के कई शहरों में रंगों का पर्व रंगपंचमी हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। होली का पर्व सामाजिक समरसता की मिसाल है| इस अवसर पर लोग उत्साह और उमंग के साथ एक-दूसरे को रंग लगाकर आत्मीयता दर्शाते हैं। मध्यप्रदेश में रंगपंचमी का अपना अलग महत्व है| इस मौके पर प्रदेश के खंडवा में बड़े शहरों की तर्ज पर ‘राधाकृष्ण फाग यात्रा’ का आयोजन किया जाएगा।

इस फाग यात्रा में आदिवासी संस्कृति की झलक भी दिखाई देगी। वहीं ढोल-मांदल की थाप पर विविध वेशभूषाओं में युवक झूमते गाते नजर आएंगे, जो शहरवासियों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। ‘राधाकृष्ण फाग यात्रा’ मंगलवार सुबह 10 बजे नगर निगम प्रांगण से निकाली जाएगी, जो टाउन हॉल, घंटाघर, बॉम्बे बाजार, केवलराम पेट्रोल पंप और रेलवे स्टेशन होते हुए पार्वतीबाई धर्मशाला पर संपन्न होगी। इस फाग यात्रा में डीजे साउंड के साथ इंदौर की भव्य ऑर्केस्ट्रा पार्टी, महाराष्ट्र की लेझिम पार्टी भी शामिल होगी। यात्रा में 25 क्विंटल अलग-अलग रंगों का गुलाल उड़ाया जाएगा।

शहर के प्रमुख मार्गों से निकलने वाली राधाकृष्ण फाग यात्रा में उज्जैन की तोप से रंगों की पूरे यात्रा मार्ग पर बरसात की जाएगी। यात्रा को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले की अध्यक्षता में गत दिनों कार्यकर्ताओं की बैठक भी हुई, जिसमें आयोजित कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर समितियों का गठन किया गया। राधाकृष्ण फाग यात्रा में सभी नगरजन के साथ पार्टी वरिष्ठजन जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, महामंत्री दिनेश पालीवाल, विधायक देवेन्द्र वर्मा, महापौर सुभाष कोठारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

Share.
31