website counter widget

यूपी पीसीएस प्री 2018 की मार्कशीट जारी, ऐसे देखिये नंबर

0

यूपीपीसीएस प्री 2018 की मार्कशीट (uppsc pre result 2018 marksheet) का इन्तजार कर रहे उम्मीदवारों का इन्तजार अब खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री 2018 की परीक्षा परिणाम एक महीने पहले ही जारी कर दिए थे और आज मार्कशीट जारी की हैं। यदि आप भी अपनी मार्कशीट देखना चाहते हैं तो विभाग की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर क्लिक करें। मार्कशीट से अभ्यर्थी अपने नंबर देख सकेंगे और जान सकेंगे कि आखिर वह कितने नंबर से चूके हैं।

DME MP Recruitment 2019 : मध्यप्रदेश में कई पदों पर निकली भर्तियां

आयोग के सचिव जगदीश ने मार्कशीट जारी करते समय बताया कि पीसीएस प्री की परीक्षा के लिऐ 6 लाख 35844 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा में 3 लाख 98 हजार 630 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 21341 ने अगले चरण के लिए क्वालीफाई किया है। जो भी छात्र पास नहीं हो पाए या जिनके नंबर कम है वो अपने नंबर देख सकते हैं।

ICSE, ISC Result 2019 LIVE : कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित

ऐसे देखें मार्कशीट –

सबसे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। अब मुख्य पेज पर पहला ही लिंक पीसीएस प्री 2018 के मार्कशीट का है। आप इस पर । नया पेजा खुलने के बाद दिये गये कॉलम को भरे। जिसमें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि, जेंडर और सिक्यूरिटी कोड डालना है और सबमिट बटन पर देना है। आपका रिजल्ट डाउनलोड हो जायेगा।

MPPSC GK IN HINDI : सामान्य ज्ञान के प्रश्न-उत्तर

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.