website counter widget

MPPSC 2019 Examination Fee Reduced : मध्य प्रदेश पीएससी ने छात्रों को दी राहत

0

MPPSC 2019 Examination Fee Reduced : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC 2019 Examination) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित (MPPSC Recruitment 2019) कर दिये हैं। MPPSC द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के बाद से ही बढ़ी हुई फीस चर्चा में थी। इसे लेकर हंगामा भी हुए, लेकिन अब विभाग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने बढ़ाई हुई फीस कम करने (MPPSC 2019 Examination Fee Reduced ) का ऐलान कर दिया है। अब छात्रों को पुरानी फीस का ही भुगतान करना होगा। इस फैसले के बाद परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली है।

Mp Nayab Tehsildar Jobs 2019 : मध्यप्रदेश में नायब तहसीलदार के पदों पर भर्तियां

राज्य सेवा परीक्षा-2019 (MP Civil Service Examination 2019) की घोषणा हुई है। इसके लिए उम्मीदवार 09 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। पहले बढ़ी हुई फीस को मुख्यमंत्री कमलनाथ (Madhya Pradesh Chief Minister Kamal Nath ) ने अनुचित कदम बताया था और कहा था कि आयोग को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। इसके बाद फीस कम की जा चुकी है। आधिकारिक अधिसूचना में फीस सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपए रखी गई थी। अब कमी के बाद आरक्षित वर्ग को 250 रुपए और सामान्य वर्ग को 500 रुपए फीस देनी होगी। वहीं कृषि विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर (Assistant Director in Agriculture Department ) पद के आवेदन की फीस भी कम की जा चुकी है। इसमें अब आरक्षित वर्ग 500 और सामान्य वर्ग एक हजार रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Railway Recruitment 2019 :  रेलवे में अपरेंटिस के कई पदों पर भर्तियां

वापस की जाएगी अंतर की राशि

बढ़ी हुई फीस के फैसले पर मंथन करने के लिए राज्य सेवा आयोग की बैठक हुई थी। बैठक में अध्यक्ष भास्कर चौबे ( Bhaskar Chaubey, Chairman of Madhya Pradesh State Public Service Commission ) और सदस्य चंद्रशेखर रायकवार  (Member Chandrashekhar Raikwar) ने आवेदन फीस ( MPPSC 2019 Examination Fee Reduced) में संशोधन का प्रस्ताव पारित किया। जो लोग बढ़ी हुई फीस से भुगतान कर चुके हैं उन्हें अब अंतर की राशि लौटाने की तैयारी की जा रही है।

CISF Recruitment 2019 : कई पदों पर निकली भर्तियां

     – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.