website counter widget

UPSC Recruitment 2019 : 965 पदों पर निकली भर्तियां

0

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Recruitment 2019 ) पर बेरोजगारों के लिए नौकरियां निकाली है। इसके लिए पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा (combined medical services examination) के लिए निकाली गई है। इन पदों पर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को 6 मई 2019 तक आवेदन करने का मौक़ा दिया गया है।

टीचर कम सुपरवाइज़र के रिक्त पदों के लिए आवेदन

Image result for UPSC

UPSC Recruitment 2019 :

पद नाम एवं संख्या – संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा के लिए 965 पदों पर भर्तियां निकाली है। इसमें असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर के लिए 300 पद, सिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर के लिए 46 पद, जूनियर स्केल पोस्ट के लिए 250, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के लिए 369 पदों पर भर्तियां निकाली है।

शैक्षणिक योग्यता – इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों एमबीबीएस की डिग्री होनी जरुरी है।

Image result for UPSC

आयु सीमा – इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 32 साल तक होनी चाहिए। उम्र सीमा की गणना 1 अगस्त 2019 के आधार पर की जायेगी।

WOW : SBI में क्लर्क के 8653 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

आवेदन शुल्क – इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामन्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क तथा ससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई भी फीस नहीं है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट-क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

Image result for UPSC

अंतिम तिथि – इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 6 मई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया – उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट देखें।

AIR INDIA ने निकाली भर्तियां, इच्छुक करें आवेदन

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.