Railway Recruitment 2019 : रेलवे में बिना परीक्षा मिल रही नौकरी

0

क्या आप रेलवे में नौकरी (Railway Recruitment 2019) करना चाहते हैं? यदि हाँ तो अब खुश हो जाइए क्योंकि रेलवे आपके लिए बहुत बड़ा मौका लेकर आया है। रेलवे बिना परीक्षा और इंटरव्यू के नौकरी दे रहा है। इसके लिए उम्मीदवार 31 दिसंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। (Railway Recruitments ) इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से आवेदन करें।

AIIMS Delhi Recruitment 2019 : ग्राम रोजगार सेवक के पद पर भर्तियां

पद नाम एवं संख्या – रेलवे ये भर्तियां कैरिज वर्क्स पेरम्बूर, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए निकाल रहा है। इसमें फिटर, वेल्डर, मशीनिस्ट, मैकेनिक रेफ्रिजेशन, एसी, पास्सा, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, कारपेंटर, वेल्डर, मेडिकल लैब टेक्निशियन, वायरमैन जैसे पद शामिल  हैं।(Railway Recruitments ) इसके अंतर्गत कैरिज वर्क्स पेरम्बूर में 1208, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 पदों पर भर्तियाँ निकाली जाएगी। इसके साथ ही पोनमलाई में फ्रेशर्स और ITI वालों के लिए 308 पद,  त्रिचुरापल्ली डिविजन में ITI उम्मीदवारों के लिए 259 पद,  मदुरै डिविजन के लिए 100 पद पर भी भर्तियाँ निकाली गई है।

BHEL Recruitment 2019 : 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी

शैक्षणिक योग्यता – इन  पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने 10वीं की परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही कुछ पदों के लिए 12वीं में साइंस विषय की पढ़ाई भी अनिवार्य है।

आयु सीमा – अधिकतम 24 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं ।

आवेदन शुल्क – आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये और SC/ST/महिला/PWD उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर लॉगिन करें।

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2019 : लोकसभा में कई पदों पर भर्तियां

          – Ranjita Pathare

 

Share.