Lok Sabha Secretariat Recruitment 2019 : लोकसभा में कई पदों पर भर्तियां

0

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2019: लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं । इसके लिए पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । इन पदों के लिए उम्मीदवार 13 जनवरी 2020 या उसके पहले तक आवेदन कर सकते हैं।

 India Post GDS Vacancy 2019 :   ग्रामीण डाक सेवक के लिए भर्तियां

पद नाम एवं संख्या – लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat Recruitment 2019) क्यूरेटोरियल असिस्टेंट, कंजर्वेशन असिस्टेंट और टेक्निकल असिस्टेंट के कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें  क्यूरेटोरियल असिस्टेंट: 01 पद, कंजर्वेशन असिस्टेंट: 01 पद और टेक्निकल असिस्टेंट: 01 पद शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता – क्यूरेटोरियल असिस्टेंट के लिए  किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री में स्पेशलाइजेशन के साथ हिस्ट्री में मास्टर्स डिग्री। इसके साथ ही   किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से म्यूजिकोलोजी में मास्टर डिग्री या   किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिस्ट्री में स्नातक की डिग्री तथा किसी प्रतिष्ठित संग्रहालय में एक वर्ष का अनुभव, ताकि संग्रहालय से संबंधित कार्य के विभिन्न पहलुओं की जानकारियों से अच्छी तरह से वाकिफ होने के साथ म्यूजियम के लिए प्लानिंग और मेंटेनेंस के लेटेस्टआईटी टेक्निक्स का उपयोग करना शामिल है (मास्टर डिग्री वालों के लिए) , और बैचलर डिग्री वालों के लिए 02 साल का अनुभव आवश्यक  है।

आयु सीमा – आयु सीमा की जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

LIC HFL Recruitment 2019 : असिस्टेंट मैनेजर बनने का मौका

महत्वपूर्ण तिथि – इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 13 जनवरी 2020 तक आ आवेदन कर सकते हैं ।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट loksabha.nic.in देखें।

SSC CHSL Recruitment 2020 : 8000 पदों पर भर्ती

        – Ranjita Pathare 

Share.