website counter widget

भारतीय रेलवे ने रद्द की इन पदों पर भर्ती

0

यदि आपने रेलवे भर्ती बोर्ड ( Railway Recruitment Boardद्वारा कर्मचारी व कल्याण निरीक्षक और जूनियर अनुवादक (हिंदी) के रिक्त पदों के लिए निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए एक बुरी खबर है| दरअसल, बोर्ड ने वाराणसी में कुछ कार्य के बदलाव के कारण डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (DLW) की रिक्तियों को रद्द कर दिया है। बोर्ड ने भर्ती अभियान से कर्मचारी व कल्याण निरीक्षक और जूनियर अनुवादक (हिंदी) के पदों को वापस ले लिया है।

CGPSC Recruitment 2019 : लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर बनें

उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने (RRB) मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणी की भर्ती में रिक्तियों की संख्या को संशोधित किया है। बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के लिए एक आधिकारिक सूचना जारी की है, जिन्होंने डीएलडब्ल्यू के लिए आवेदन किया है। वे उम्‍मीदवार अपने आरआरबी/रेलवे/पीयू और अन्‍य श्रेणी विकल्पों को 30 अप्रैल, 2019 तक मॉडिफाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों से किए गए मॉडिफिकेशन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया में स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट (एसएसटी) / ट्रांसलेशन टेस्ट (टीटी) / परफॉरमेंस टेस्ट (पीटी) / टीचिंग स्किल टेस्ट (टीएसटी) और डॉक्‍यूमेंटेशन वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षण के बाद सिंगल स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) शामिल होगा। उसके बाद इस पोस्‍ट के माध्यम से भरे जाने वाले पद जूनियर स्टेनोग्राफर हैं – हिंदी, अंग्रेजी, अनुवादक, कुक, कल्याण निरीक्षक, शिक्षक, विधि सहायक आदि।

भारतीय सांख्यिकी संस्थान में निकली भर्ती, जल्द करें आवदेन

जिन उम्मीदवारों ने अभी भी पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक साइट पर जाकर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, कंप्यूटर आधारित परीक्षण जून या जुलाई 2019 के महीने में आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB ने अधिसूचना प्रकाशित की थी, जिसके तहत 1665 पद भरने के लिए उम्‍मीदवारों से आवेदन-पत्र मांगे थे, जो कि अब घटाकर 1663 पद कर दिया है। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि भी 22 अप्रैल, 2019 तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2019 तक थी। आवेदन की अंतिम प्रविष्टि 30 अप्रैल, 2019 तक होगी।

UPSC Recruitment 2019 : 965 पदों पर निकली भर्तियां

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.