Indian Air Force Recruitment 2019 : भारतीय वायु सेना में भर्तियां

0

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force ) बेरोजगारों के लिए कई पदों पर भर्तियों का मौक़ा लेकर आई है। यदि आप भी सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौक़ा है। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force Recruitment 2019) ने ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई ट्रेड्स के अंतर्गत एयरमैन के कई रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके लिए पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

BHU Recruitment 2019 : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में भर्तियां

 Indian Air Force Recruitment 2019 :

पद नाम एवं संख्या – भारतीय वायु सेना (Indian Air Force ) ने ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई ट्रेड्स के अंतर्गत एयरमैन के कई पदों पर भर्तियां (Indian Air Force Recruitment 2019) निकाली है।

शैक्षणिक योग्यता – ग्रुप एक्स ट्रेड के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु इंटरमीडिएट /10+2/ पास होना चाहिए या समकक्ष योग्यता जो मान्यता बोर्ड या COBSE द्वारा सूचीबद्ध संस्थान से होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी भी सरकारी या मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थानों से इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स किया होना चाहिए।

MP Samvida Shikshak Vacancy 2019 : मप्र में ​संविदा शिक्षकों की भर्ती, आवेदन आमंत्रित

ग्रुप वाई ट्रेड्स के लिए मान्यता प्राप्त एजुकेशन बोर्ड से न्यूनतम 50% अंक और अंग्रेजी में 50% अंक के साथ दो साल का वोकेशनल कोर्स किया होना चाहिए तथा संस्थान को COBSE के रूप में सूचीबद्ध होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथि – इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 1 जुलाई 2019 से लेकर 15 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

DMHFW Rajswasthya Recruitment 2019 : 2500 पदों पर निकली भर्तियां

अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक साइट www.airmenselection.cdac.in पर लॉगिन करें।

Share.