गूगल ने ईमेल कर बुलाया

0

सोचो कि आप घर पर बैठे हो और इन्टरनेट चला रहे हों या ई-मेल चेक कर रहे हों, इसी दौरान एक ई-मेल में आपको सूचित किया जाए कि आपकी जॉब बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी में लग गई है और आपकी सैलरी 102 लाख रुपए यानी 1.2 करोड़ रुपए है तो आप तो चौंक ही जाएंगे | इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी आईआईटी के छात्रों को अच्छे पैकेज पर नौकरी मिलने की कई खबरें आपने अब तक सुनी होंगी, लेकिन आज हम आपको ऐसे छात्र (Mumbai Boy Abdullah Khan ) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईआईटी से नहीं है, लेकिन उन्हें गूगल (Google Job Updates) में नौकरी मिल गई है।

IDBI  Bank Recruitment 2019 : बैंक में भर्ती का सुनहरा मौका

दरअसल, 21 साल के अब्दुल्लाह खान (Mumbai Boy Abdullah Khan ) ने मुंबई के कॉलेज से इंजीनियरिंग की है और वह सितंबर में गूगल के लंदन ऑफिस में जॉइन करेंगे। उन्हें गूगल में 1.2 करोड़ रुपए सालाना पैकेज पर नौकरी मिली है। अब्दुल्लाह मुंबई के मीरा रोड स्थित एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं। उन्होंने गूगल में अपनी नौकरी के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने कभी गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई नहीं किया। कंपनी ने उन्हें एक कंपीटीटिव प्रोग्रामिंग चैलेंज होस्ट करने वाली साइट पर उनका प्रोफाइल देखकर उन्हें बुलाया। उन्होंने IIT की तैयारी की थी, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। बता दें कि उनकी सैलरी पैकेज में करीब 54.5 लाख रुपए बेसिक सैलरी है।

Tangedco Recruitment  2019 : 5वीं पास को मिल रही है सरकारी नौकरियां

अब्दुल्लाह खान (Mumbai Boy Abdullah Khan ) ने सऊदी अरब से अपनी स्कूल की पढ़ाई की थी और इसके बाद मुंबई शिफ्ट हो गए। उन्होंने बताया, “इस कॉल की मैंने उम्मीद नहीं की थी बल्कि मैंने कॉम्पीटिशन में हिस्सा भी नौकरी मिलने की उम्मीद से नहीं किया था बल्कि फन के लिए किया था। पिछले साल नवंबर में उन्हें गूगल से ऑफिशियल ईमेल आया, जिसने अब्दुल्लाह की जिंदगी बदल दी। इस ईमेल को देखकर वे हैरान हुए और उन्होंने अपने एक दोस्त को यह ईमेल दिखाया, जो ऐसे ही किसी दूसरे शख्स को जानता था, जिसे ऐसा ही ईमेल आया था।

अब्दुल्लाह (Mumbai Boy Abdullah Khan ) को आए इस ईमेल में लिखा था कि कंपनी ने उनका प्रोफाइल एक वेबसाइट पर मिला। इसके बाद अब्दुल्लाह के कई राउंड इंटरव्यू हुए और इसके बाद इस महीने गूगल के लंदन ऑफिस में उनका फाइनल स्क्रीनिंग राउंड हुआ।

Himachal Pradesh Police Constable Recruitment : बेरोजगारों के लिए खुशखबरी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.