website counter widget

Delhi University Recruitment 2019 : 428 पदों पर भर्तियां

0

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में कई पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित (Delhi University Recruitment 2019 ) किये गए हैं। इसके लिए पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने 428 पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इसमें एसोसिएट प्रोफेसरों के पदों पर नियुक्ति की जायेगी।

Vidhan Parishad Recruitment 2019 : सचिवालय में कई पदों पर भर्तियां

Delhi University Recruitment 2019 :

ईडब्ल्यूएस आरक्षण भी मिलेगा

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में आरक्षण भी लागू किया गया है। पहले भी दो जुलाई को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 263 सहायक प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली थीं जिसे जल्द ही पूरा कर दिया गया है। डीयू ने इसके बारे में जारी प्रेस विज्ञप्‍ति में कहा है कि डीयू इन पदो को जल्द से जल्द भरेगा।

NMRC Recruitment 2019 : ग्रेजुएट के लिए अच्छा वेतन पाने का मौका

पद नाम एवं संख्या – दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने एसोसिएट प्रोफेसर के 428 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं।

शैक्षणिक योग्यता – आवेदन करता के पास विश्वविद्यालय, कॉलेज या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान/उद्योग में सहायक प्रोफेसर के समकक्ष शैक्षणिक/अनुसंधान का अनुभव हो। इसके के साथ यदि नेट या पीएचडी के साथ शिक्षण का अनुभव है तो भी आप भी डीयू में एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।पीएचडी के साथ एक अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित या प्रासंगिक विषयों में डिग्री भी होना जरूरी है।

Karnataka Police Recruitment 2019 : सब इंस्पेक्टर बनने का मौका

आयु सीमा – आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट देखें।

अंतिम तिथि – इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 5 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट www.du.ac.in पर लॉगिन करें।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.