website counter widget

Today Gold Price : सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका, फिर आई गिरावट

0

देश भर में जहां नवरात्रि की धूम मची हुई है वहीं इस त्योहारी सीजन पर लोगों की ख़ुशी को दोगुना करने के लिए सराफा बाजार ने भी खुशखबरी दी है। कारोबारी हफ्ते के शुरूआती दिन यानी सोमवार को सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज (Downfall In Gold Silver Price) की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों में जहां 240 रुपए की गिरावट दज की गई वहीं चांदी की कीमतों में आज 775 रुपए की गिरावट देखने को मिली। घरेलू बाजार के साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी आज सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट आई।

Today Mandi Bhav : जानिये आज का मंडी भाव

हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को सोने की कीमतों में 240 रुपए की गिरावट आने से अब सोने का भाव 38,530 रुपए प्रति 10 ग्राम रह गया है। वहीं चांदी में 775 रुपए की गिरावट की वजह से चांदी की कीमत 45,705 रुपए प्रति किलोग्राम रह गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी आज गिरावट का दौर रहा। न्यूयार्क में आज सोने की कीमतों में गिरावट आने के बाद इसकी कीमत 1,487.15 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 17.24 डॉलर प्रति औंस रह गई।

सोने-चांदी में आया उछाल

विश्लेषकों की माने तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट का असर घरेलु बाजार पर भी देखने को मिला। अमरीका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार को जल्द ही निपटा लिए जाने की उम्मीद से भी वायदा बाजार कमजोर पड़ा है। दरअसल ट्रेड वॉर का समाधान जल्द निकालने जाने की उम्मीद के कारण निवेशक शेयर बाजार की तरफ झुक रहे हैं। वहीं घरेलू बाजार में स्थानीय आभूषण निर्माताओं की मांग कम होने की वजह से भी सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

Today Mandi Bhav : जानिये आज का मंडी भाव

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.