website counter widget

Today Gold Price : सोने-चांदी में उछाल जारी, जाने आज के भाव

0

देश भर में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में सराफा बाजार में रौनक दिखने लगी है। घरेलु सराफा बाजार में फेस्टिव सीजन से पहले ही काफी जोरदार तेजी देखी जा रही है (25 September 2019 Gold Price)। आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली। आज दिल्ली सराफा बाजार में सोने के भाव में 162 रुपए की तेजी दर्ज की गई। इस तेजी के साथ सोने की कीमत 39,182 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई। सोने के साथ ही चांदी के दामों में भी उछाल जारी है। बुधवार को दिल्ली सराफा बाजार में चांदी की कीमतों में 95 रुपए का उछाल दर्ज किया गया। चांदी में 95 रुपए का उछाल आने से चांदी का भाव अब 48,815 रुपए प्रति किलो हो गया है।

ATM धारकों पर खतरनाक वायरस अटैक, खाते से गायब हो रहे पैसे

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी उछाल आया है। वैश्विक बाजार में तेजी का असर घरेलू बाजार पर भी देखने को मिला। आज रुपए में गिरावट दर्ज की गई। डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में आई गिरावट का असर भी घरेलु सराफा बाजार पर देखने को मिला। वहीं धनतेरस पर सोने (Gold Price) व चांदी की जमकर खरीदारी की जाती है (25 September 2019 Silver Price)। इससे पहले पितृ पक्ष की समाप्ति के बाद नवरात्रि आरंभ होने वाली है। इसकी शुरुआत से पहले ही बाजर में सोने-चांदी की मांग बढ़ गई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मांग अभी और बढ़ेगी। उनका मानना है कि धनतेरस पर सोने की कीमत 40 हजार पार कर जाएगी।

Today Gold Price : सोने-चांदी में आई मजबूती

गौरतलब है कि सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को दिल्ली सराफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 39,020 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। आज यह कीमत 39,182 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी की बात की जाए तो (Silver Price) चांदी 48,720 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी और आज 95 रुपए की मजबूती के साथ चांदी की कीमत 48,815 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की मांग बढ़ने से चांदी की कीमतों में इजाफा हो रहा है।

Today Gold Price : सोने-चांदी में आया उछाल

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.