website counter widget

23 October 2019 Gold Price : धनतेरस से पहले सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा

0

इस हफ्ते के तीसरे दिन यानी बुधवार को भी सोने की कीमतों (Gold Price Today) में इजाफा हुआ है। धनतेरस से ठीक 1 दो दिन पहले सोने की कीमतों में उछाल आया है। रुपए में मजबूती और ग्लोबल ट्रेंड की वजह से आज सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है। आज यानी बुधवार 23 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 177 रुपए का उछाल दर्ज किया गया है (23 October 2019 Gold Price)। इस उछाल की वजह से आज सोने की कीमत 38,932 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई। कल सोने की कीमत 38,755 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी।

धनतेरस से पहले बढ़ गए सोने-चांदी के भाव

राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में केवल सोने की कीमतों में ही नहीं बल्कि चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में भी आज उछाल दर्ज किया गया है। आज चांदी की कीमतों में 290 रुपए का इजाफा हुआ है(23 October 2019 Gold Price)। चांदी की कीमतों में 290 रुपए का उछाल आ जाने की वजह से चांदी की कीमत 46,560 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। कल के दिन की बात की जाए तो कल चांदी की कीमत 46,270 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए तो आज न्यूयार्क के बाजार में सोना 1,493 डॉलर प्रति औंस रहा और चांदी आज 17.57 डॉलर प्रति औंस रही।

धनतेरस से पहले सोना हुआ बेहद सस्ता, यहां देखें

धनतेरस में अभी 2 दिन का समय शेष बचा है और बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। बाजार में सोने व चांदी के आभूषणों की मांग बढ़ने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है। त्योहारी सीजन में आभूषणों की मांग बढ़ती है इसी वजह से इनकी कीमतों में इजाफा होता है। हालांकि दो दिन पहले तक मांग में कमी की वजह से इनकी कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। इसके अलावा विश्लेषकों का कहना है कि रुपए में मजबूती आ जाने और ग्लोबल ट्रेंड की वजह से दोनों धातुओं की कीमत में उछाल दर्ज किया जा रहा है।

बड़ी खुशखबरी, सोने-चांदी में भारी गिरावट

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.