website counter widget

लगातार दूसरे दिन सोने-चांदी में आई भारी गिरावट

0

आज भारतीय सराफा बाजार में एक बार फिर सोने व चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। इस कारोबारी हफ्ते के पांचवे दिन यानी शुक्रवार 22 नवंबर को सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। भारतीय सराफा बाजार में लगातार दूसरे दिन भी सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों (Gold Price) में जहां 102 रुपए की गिरावट दर्ज की गई वहीं चांदी के दामों (Silver Price) में भी आज 815 रुपए की गिरावट देखी गई।

सोने-चांदी में दो दिन बाद आई गिरावट, जाने आज के भाव

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि जहां एक तरफ अमरीका और चीन के बीच चल रहा ट्रेड वार जल्द ही निपटने के आसार दिखाई दे रह हैं। विश्लेषक बताते हैं कि शादी-ब्याह के सीजन में मांग बढ़ जाने की वजह से आने वाले दिनों में सोने व चांदी की कीमतों में इजाफा होगा। गौरतलब है कि आज राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 102 रुपए की गिरावट आ जाने की वजह से सोने के दाम (Gold Price) 38,856 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गए हैं। वहीं गुरुवार को सोने की कीमतों में 53 रुपए की गिरावट देखने को मिली थी।

बढ़े हुए भाव के साथ सोने की खरीदारी पर आया नया कानून, जरूर पढ़ें

सोने की कीमतों के साथ आज चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी गिरावट दर्ज की गई है। आज राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी की कीमतों में 815 रुपए की गिरावट आने से चांदी का भाव 44,949 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। इससे पहले गुरुवार को चांदी के दाम 45,850 रुपए प्रति किलोग्राम से घटकर 45,830 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गए थे। वैश्विक बाजारों की बात की जाए तो आज अमरीका का सोना वायदा 7.30 डॉलर उछलकर 1,470.90 डॉलर प्रति औंस बोला गया। वहीं चांदी हाजिर में भी आज इजाफा हुआ है। आज चांदी हाज़िर में 0.10 डॉलर का उछाल आया है जिसकी वजह से अब चांदी हाज़िर 17.19 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई है।

खुशखबरी, सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट पर गिरावट, जाने आज के भाव

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.