website counter widget

Today Gold Price : सोने-चांदी में आया उछाल

0

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन आखिर सोने और चांदी के दाम में उछाल दर्ज किया गया। पिछले चार दिनों से लगातार हो गिरावट का दौर सप्ताहांत पर जाकर थमा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में शनिवार को सोने की कीमतों में 100 रुपए की बढ़ोत्तरी देखने को मिली। वहीं चांदी (Silver Price) की कीमतों में 200 रुपए का उछाल दर्ज किया गया। इस 100 रुपए के उछाल के बाद अब दिल्ली सराफा बाजार में सोने (Gold Price) की कीमत 38,670 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी कीमत 200 रुपए बढ़ने के बाद 47,300 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

सोने-चांदी की कीमतों में चौथे दिन भी गिरावट, जाने आज के भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए तो सप्ताहांत पर यहां भी सोने-चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है। मिली जानकारी के अनुसार लंदन और न्यूयॉर्क में सोना (Today Gold Rate) हाजिर की कीमतों में 19.80 डॉलर का इजाफा हुआ है। इस बढ़त के बाद सोने का दाम 1517.10 डॉलर प्रति औंस हो गया है। बता दें कि अमरीका सोना वायदा दिसंबर में भी 18.20 डॉलर के उछाल के बाद 1524.40 डॉलर प्रति औंस हो गया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आए उछाल का असर स्थानीय सराफा बाजार पर भी देखने को मिला है। वहीं वैश्विक बाजार में चांदी की कीमतों में भी 0.80 डॉलर का इजाफा हुआ है। अब चांदी की कीमत 17.96 डॉलर प्रति औंस हो गई है (Business News)।

Gold Price : और भी सस्ते हुए सोने-चांदी

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि पश्चिम एशिया में ईरान और अमरीका के बीच पैदा हुए तनाव को देखते हुए निवेशक पीली धातु को सुरक्षित निवेश के तौर पर देख रहे हैं। इसी वजह से सोने-चांदी की कीमतों में उछाल आया है। स्थानीय बाजार में सोने-चांदी की कीमत बढ़ने के बावजूद आठ ग्राम वाली गिन्नी के दामों में कोई परिवर्तन नहीं आया है। आठ ग्राम वाली गिन्नी का भाव 30,000 रुपए पर ही स्थिर है।

बेहद सस्ते हुए सोना-चांदी, आज ही खरीद लें

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.