website counter widget

सोने-चांदी में दो दिन बाद आई गिरावट, जाने आज के भाव

0

आज भारतीय सराफा बाजार में दो दिनों के बाद सोने व चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन यानी गुरुवार 21 नवंबर को सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। आज अमरीकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में हल्की मजबूती आने की वजह से आज सोने व चांदी के दाम गिर गए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों (Gold Price) में जहां 53 रुपए की गिरावट दर्ज की गई वहीं चांदी के दामों (Silver Price) में भी आज 20 रुपए की गिरावट देखी गई।

Today Mandi Bhav : जानिये आज का मंडी भाव

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि जहां एक तरफ अमरीका और चीन के बीच चल रहा ट्रेड वार जल्द ही निपटने के आसार दिखाई दे रह हैं। वहीं आज दूसरी तरफ डॉलर के मुकाबले रुपए में हल्की मजबूती आ जाने की वजह से सोने व चांदी के दामों (Gold And Silver Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं विश्लेषक बताते हैं कि शादी-ब्याह के सीजन में मांग बढ़ जाने की वजह से आने वाले दिनों में सोने व कहानी की कीमतों में इजाफा होगा। गौरतलब है कि आज राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 53 रुपए की गिरावट आ जाने की वजह से सोने के दाम (Gold Price) 39,007 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गए हैं। वहीं मंगलवार को सोने की कीमतों में 328 रुपए का इजाफा हुआ था।

खुशखबरी, सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट पर गिरावट, जाने आज के भाव

सोने की कीमतों के साथ आज चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी गिरावट दर्ज की गई है। आज राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी की कीमतों में 20 रुपए की गिरावट आने से चांदी का भाव 45,830 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। इससे पहले मंगलवार को चांदी के दाम 45,125 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़कर 45,873 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए थे। वैश्विक बाजारों की बात की जाए तो आज न्यूयार्क और लंदन के सराफा बाजार में सोना 1,472.70 डॉलर प्रति औंस रहा। वहीं चांदी की बात करे तो आज चांदी की कीमतें 17.10 डॉलर प्रति औंस रहीं।

आसमान छू रहे दाल के दाम, सरकार की नींद हराम

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.