website counter widget

बेहद सस्ते हुए सोना-चांदी, आज ही खरीद लें

0

घरेलु सराफा बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को स्थानीय आभूषण निर्माताओं की मांग कमजोर रहने की वजह से दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने के भाव में 269 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। सिर्फ सोने ही नहीं बल्कि चांदी की कीमतों में भी आज जबरदस्त गिरावट आई। आज सोने के भाव में 269 रुपए की गिरावट आ जाने से सोने की कीमत 37,580 रुपए रह गई है। जबकि चांदी की कीमतों में आज 380 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। 380 रुपए लुढ़क जाने की वजह से आज चांदी का भाव 47,310 रुपए प्रतिकिलो हो गया है।

Gold Price : और भी सस्ते हुए सोने-चांदी

गौरतलब है कि बीते तीन दिनों में सोने के कीमतों में 635 रुपए की गिरावट है। कल यानी बुधवार की बात की जाए तो कल सोना के भाव 215 रुपए लुढ़के थे। वहीं मंगलवार को भी सोने के दाम में 150 रुपए की गिरावट आई थी। सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी लगातार गिरावट जारी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट की वजह डॉलर के मुकाबले रुपए का मजबूत होना है।

WOW सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें आज की कीमत

विश्लेषकों ने कहा कि मुनाफावसूली से मुख्य रूप से सोना वायदा भाव में गिरावट देखी गई। वहीं इसमें गिरावट आने की दूसरी बड़ी वजह अमरीका के रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में कटौती करना माना जा रहा है। अमरीका द्वारा लिए गए इस फैसले का असर वहां के सराफा बाजार पर दिखाई दिया। आज न्यूयार्क में सोने के भाव में 0.88 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के साथ सोना 1502.40 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। इसके आलावा आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में भी गिरावट दर्ज की गई। चांदी का भाव आज 17.72 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है।

Gold Price : सोने-चांदी में आया जबरदस्त उछाल

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.