website counter widget

15 October 2019 Gold Price : लगातार दूसरे दिन सोने-चांदी में आया उछाल

0

देश भर में दीपावली की धूम मची हुई है। लेकिन धनतेरस के पहले सोने व चांदी के भाव लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी सोने व चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है। लगातार दूसरे दिन सोन व चांदी के दाम बढे हैं। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने (15 October 2019 Gold Price) की कीमतों में 200 रुपए का इजाफा हुआ है। जबकि चांदी का भाव आज 450 रुपए बढ़ गया है। सोने की कीमतों में 200 रुपए का उछाल आ जाने से अब सोने की कीमत 39,570 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है।

सावधान! धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

धनतेरस से पहले ही सोने (15 October 2019 Gold Price) व चांदी की मांग बढ़ने की वजह से लगतार इनके दामों में वृद्धि हो रही है। वहीं स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है। आज यानी मंगलवार को चांदी की कीमतों की बात की जाए तो चांदी (Silver Price) के भाव में 450 रुपए का इजाफा होने से आज चांदी (Silver Price) की कीमत 47,100 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में आज मामूली गिरावट दर्ज की गई। वैश्विक बाजार में आने वाली गिरावट का असर भारतीय बाजार पर नहीं दिखा।

सोने-चांदी में आया उछाल, जाने आज के भाव

मिली जानकारी के अनुसार लंदन और न्यूयार्क के बाजार में आज सोना हाजिर में 0.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के साथ सोना हाजिर 1,490.70 डॉलर प्रति औंस रह गया। हालांकि दिसंबर का सोना वायदा 1.20 डॉलर की बढ़त के साथ 1,498.80 डॉलर प्रति औंस बोला गया। गौरतलब है कि इस हफ्ते के आखिर में ब्रेक्जिट पर बैठक आयोजित की जानी है। बैठक से पहले निवेशकों ने सतर्कता दिखाते हुए शेयर बाजार में निवेश किया है। शेयर बाजार (Share Market) में किए गए निवेश की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। वैश्विक बाजार में चांदी हाजिर में भी 0.2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। चांदी हाजिर 0.2 प्रतिशत गिरकर 17.61 डॉलर प्रति औंस हो गई है।

सैलरी नहीं अब ये स्कोर देखकर मिलेगा लोन

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.