website counter widget

सोने-चांदी में आया उछाल, जाने आज के भाव

0

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को वैश्विक स्तर पर सोने व चांदी की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया। वैश्विक स्तर पर दोनों धातुओं की कीमत में उछाल आने का असर भारतीय सराफा बाजार में भी देखने को मिला। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने (14 October 2019 Gold Price) की कीमतों में 230 रुपए का उछाल दर्ज किया गया। वहीं चांदी की कीमतों में आज 110 रुपए की मजबूती आई है। आज सोने के भाव में 230 रुपए का उछाल आने की वजह से अब सोने की कीमत 39,370 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। जबकि चांदी की बात की जाए तो चांदी में आज 110 रुपए का इजाफा होने की वजह से चांदी का भाव 46,750 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है।

सैलरी नहीं अब ये स्कोर देखकर मिलेगा लोन

अंतरराष्ट्रीय बाजार (Gold Price) की बात की जाए तो आज अमरीका के न्यूयार्क में भी सोना हाजिर 1.70 डॉलर चमका है। 1.70 डॉलर का उछाल आने से न्यूयार्क के सराफा बाजार में आज सोना हाज़िर 1,492.20 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। बाजार विश्लेषकों की माने तो आज तकनीकी कारणों से सोने-चांदी (14 October 2019 Gold Price) की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है। विश्लेषक अमरीका-चीन के बीच हुई ट्रेड वार्ता को लेकर काफी सकारात्मक धारणा बनाए हुए हैं। हालांकि अभी तक इस वार्ता का सीमित ब्यौरा ही सामने आया है। इस वार्ता के सकारात्मक परिणामों की उम्मीद के चलते निवेशक पूंजी बाजार में निवेश करने के लिए तैयार हैं। पूंजी बाजार में निवेश के कारण ही सोने-चांदी में उछाल सीमित रहा।

सोने व चांदी की कीमतों में हुआ इजाफा, जाने आज के भाव

Gold market in Dubai, Deira Gold Souq

आज के कारोबारी दिन में अंतरराष्ट्रीय बाजार  (Gold Price) में चांदी हाजिर में 0.04 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया। 0.04 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ चांदी हाजिर 17.57 डॉलर प्रति औंस पर पहुच गयी। घरेलू बाजार की बात की जाए तो यहां आठ ग्राम वाली गिन्नी 30,200 रुपए के स्तर पर ही बनी हुई है। विश्लेषक बताते हैं कि त्योहारी सीजन में अभी सोने व चांदी की मांग और बढ़ेगी।

सोना-चांदी में हल्का बदलाव, जाने आज के भाव

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.