website counter widget

सोने-चांदी में मामूली बढ़त

0

शादी-ब्याह के सीजन में भी सोने-चांदी की कीमतों में उछाल देखने को नहीं मिल रहा है। इस बार के सीजन में आर्थिक मंदी की मार साफ़ तौर पर देखी जा रही है। हालांकि कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन यानी गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में उछाल आने की वजह से इसका असर घरेलू सराफा बाजार पर भी देखने को मिला है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों (Gold Price) में 15 रुपए की मामूली तेजी दर्ज की गई। वहीं आज चांदी के दाम (Silver Price) में 50 रुपए का उछाल दर्ज किया गया है।

बाजार विश्लेषक बताते हैं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रेड वार और हांगकांग में जबरदस्त प्रदर्शन से बढ़ती चिंताओं ने निवेशकों का रुझान एक बार फिर सोने की तरफ बढ़ा दिया है। इन सभी कारणों की वजह से आज सोने चांदी की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है। आज सोने की कीमतों (Gold Price) में 15 रुपए का उछाल आने की वजह से सोने का दाम 38,995 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं चांदी की कीमतों में 50 रुपए की वृद्धि हो जाने की वजह से आज चांदी की कीमत (Silver Price) 45,726 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

कल के दिन राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 225 रुपए का उछाल दर्ज किया गया था। इस उछाल की वजह से कल सोने की कीमत 38,715 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। वहीं कल चांदी के कीमतों में 440 रुपए का उछाल आ जाने की वजह से कल चांदी की कीमत 45,676 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। शादी-ब्याह के सीजन में बाजार में मांग कम होने की वजह से इस बार सोने-चांदी की कीमतों में ज्यादा उछाल देखने को नहीं मिला।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.