website counter widget

Gold Price : लगातार सस्ता हो रहा सोना और चांदी

0

राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट लगातार जारी है। आज डॉलर के मुकाबले रुपए के मजबूत होने के कारण सराफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों पर इसका असर पड़ा है। इससे पहले मंगलवार को मुहर्रम होने से बाजार बंद रहा था। बुधवार को बाजार खुलने के बाद स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की मांग कम रहने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं अब आज रुपए के डॉलर के मुकाबले मजबूत हो जाने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

खुशखबरी : सोना-चांदी हुए बेहद सस्ते

दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों में 74 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। 74 रुपए की गिरावट के साथ सोने का भाव आज 38,775 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया। वहीं चांदी की कीमतों में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई है। आज सराफा बाजार में चांदी की कीमतों में 10 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। 10 रुपए की मामूली गिरावट के बाद चांदी का भाव 48,590 रुपए प्रति किलोग्राम रह गया। आज के दिन की शुरुआत में विदेशी विनिमय बाजार में रुपए में 36 पैसा का उछाल आया। इस बढ़त के साथ रुपया 71.30 रुपए प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

Reliance Jio Fiber के जबरदस्त प्लान, मिलेगी फ्री TV

सोने के खरीददारों को सीजन की मांग से पहले इनकी कीमतों में कुछ और करेक्शन का इंतजार है। वहीं वैश्विक बाजार की बात की जाए तो आज न्यूयार्क में सोने के दाम में तेजी देखी गई। वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में उछाल के साथ इसका भाव 1,490 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है। वहीं चांदी की कीमत 18.10 डॉलर प्रति औंस हो गई है।

बैंक ग्राहाकों के लिए खुशख़बरी, होम लोन सस्ता

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.