website counter widget

सोने व चांदी की कीमतों में हुआ इजाफा, जाने आज के भाव

0

आज भारतीय रुपए में अमरीका के डॉलर के मुकाबले कमजोरी आ जाने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है (Gold Price)। इस हफ्ते के पांचवे दिन यानी शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 126 रुपए का उछाल दर्ज किया गया है। आज सिर्फ सोने ही नहीं बल्कि चांदी के दामों में भी उछाल देखने को मिला है। आज चांदी के भाव में 380 रुपए का इजाफा हुआ है।

Today Gold Price : सोने-चांदी में उछाल जारी, जाने आज के भाव

गौरतलब है कि सोने में 126 रुपए का उछाल आ जाने से अब सोने की कीमत 39,160 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी की बात की जाए तो चांदी (Silver Price) में 380 रुपए का इजाफा होने से अब चांदी का भाव 46,900 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। बता दें कि गुरुवार को सोना 39,034 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। गुरुवार के दिन सोने की कीमतों में मात्र 3 रुपए का इजाफा हुआ था। वहीं चांदी की कीमतों में गुरुवार को 26 रुपए की गिरावट दर्ज की गई थी। गुरुवार को चांदी की कीमत 46,520 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

Today Gold Price : सोने-चांदी में आया जबरदस्त उछाल

विश्लेषकों का मानना है कि अमरीका के डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में कमजोरी आ जाने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है। इसके अलावा विश्लेषक बताते हैं कि फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो जाने की वजह से स्थानीय आभूषण कारोबारियों की मांग में बढ़ोत्तरी हुई है। मांग बढ़ जाने की वजह से सोने व चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है। वहीं इस बार धनतेरस के मौके पर पेटीएम गोल्ड (PayTM Gold) के माध्यम से मात्र एक रुपए में भी सोना खरीदा जा सकता है।

Today Gold Price : सोने-चांदी में आई मजबूती

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.