आज तो खरीद ही डालें सोना वरना पछताएंगे

0

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार 10 दिसंबर को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। सोने में की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है। इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत सोने की कीमतों में गिरावट के साथ हुई। कल यानी कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भी सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी (10 December 2019 Gold Price)। आज सोने के साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में भी गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले कल चांदी की कीमतों में हल्का उछाल देखने को मिला था। आज राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में जहां 95 रुपए की गिरावट दर्ज की गई वहीं चांदी की कीमतों में आज 128 रुपए की गिरावट देखने को मिली।

आज ही खरीदें, सोना हो गया बेहद सस्ता

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि देश में आर्थिक मंदी का असर सोने व चांदी की कीमतों पर साफ़ दिखाई दे रहा है। इसके अलावा विश्लेषकों ने कहा कि डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में लगातार मजबूती आने और वैश्विक बाजार में बिकवाली रहने की वजह से आज सोने की कीमतों में गिरावट आई है (10 December 2019 Gold Price)। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतों (Gold Price Today) में 95 रुपए की गिरावट आ जाने से सोने की कीमतें 38,460 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई हैं। इससे पहले सोमवार को सोने की कीमतें 38,555 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुई थीं।

अब कर्मचारी खुद तय करेंगे अपना PF, मिलेगी ज्यादा सैलरी

वहीं इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत में चांदी की कीमतों (Silver Price Today) 46 रुपए का उछाल देखने को मिला था लेकिन आज चांदी की कीमतों में गिरावट के कारण दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी के कीमतें 44,607 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं। इससे पहले सोमवार को चांदी की कीमतें 44,735 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। वैश्विक बाजार की बात की जाए तो आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें 1,463 डॉलर प्रति औंस रहीं, जबकि चांदी 16.62 डॉलर प्रति औंस पर रही।

31 दिसंबर से पहले जरूर कर लें ये काम वरना….

Prabhat Jain

Share.