website counter widget

सोना लगातार हो रहा है सस्ता, जल्दी खरीदें

0

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। त्योहारी सीजन में सोने की कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। आज यानी मंगलवार के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में 58 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि चांदी की कीमतों में आज भारी उछाल दर्ज किया गया। दिल्ली सराफा बाजार में आज चांदी की की कीमतों में 2360 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है।

गौरतलब है कि सोने की कीमतों में 58 रुपए की गिरावट आने के बाद अब सोने का भाव 38140 रुपए प्रति 10 ग्राम रह गया। इससे पहले कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को गिरावट के साथ सोना 38,198 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए तो आज वहां भी सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई। आज यानी मंगलवार को न्यूयार्क के बाजार में सोने की कीमत गिरावट के बाद 1,460 डॉलर प्रति औंस रह गई। जबकि चांदी की कीमतों में आज कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। आज चांदी की कीमत न्यूयार्क बाजार में 16.95 डॉलर प्रति औंस पर ही बनी रही।

गौरतलब है कि घरेलू बाजार में आज चांदी की कीमतों में जमकर उछाल देखने को मिला है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज चांदी की कीमतें 2,360 रुपए उछलकर 47,580 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया। इससे पहले कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को चांदी 45,220 रुपए प्रति किलो की कीमत पर बंद हुई थी। स्थानीय आभूषण निर्माताओं की मांग कमजोर होने से आज सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई। जबकि दिवाली से पहले सिक्का कारोबारियों की मांग बढ़ने की वजह से चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.