website counter widget

भारतीय स्टेट बैंक लाया सौगात, जानिए पूरी खबर ?

0

यदि आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए बैंक एक बहुत ही फायदेमंद सौगात लेकर आया है | इस कदम से होम लोन लेने वालों को कुछ हद तक राहत मिलने की संभावना है। यह जानने के बाद आप भी उत्सुक होंगे कि आखिर एसबीआई (10 Things To Know About SBI Home Loan ) ऐसी कौन सी स्कीम या छूट लेकर आया है तो आपको यह खबर पढ़ना होगी|

फ्री में पोलिंग बूथ पर पहुंचा रही Ola

SBI ने सस्ता किया होम लोन, आपको जरूर जाननी चाहिए ये 10 बातें

दरअसल, SBI अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त ऑफर भी लाता रहता है और ब्याज दरों में विशेष छूट (10 Things To Know About SBI Home Loan ) देता रहता है| अब देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर अपनी ब्याज दर में 0.10 फीसद की कमी की है। अब SBI ग्राहकों को 30 लाख रुपए से कम के आवास ऋण पर नई ब्याज दर 8.60 से 8.90 प्रतिशत देनी होगी।

ये नई ब्याज दरें 10 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं| आरबीआई की ओर से हालिया मौद्रिक समीक्षा बैठक में रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई थी, जिसके बाद होम लोन की दर में कमी आई है। रेपो रेट वह ब्याज दर होती है जिस पर केंद्रीय बैंक बैंकों को पैसा उधार देता है।

जेट की अंतिम उड़ान, 20 हज़ार हुए बेरोजगार

Image result for आरबीआई

SBI द्वारा होम लोन सस्ता करने के बाद ये बातें पता होना चाहिए (10 Things To Know About SBI Home Loan )

#   एसबीआई ने सभी अवधियों के लिए MCLR को 0.05 फीसद तक घटा दिया है।

#   एसबीआई के बयान के अनुसार, फंड बेस्ड लोन रेट या एमसीएलआर की ब्याज दर एक साल के लिए 8.50 फीसद पर आ गई है, जो कि 8.55 फीसद पर थी।

#   एसबीआई ने एमसीएलआर में पहली बार कटौती की है। पिछली बार बैंक ने नवंबर 2017 में एमसीएलआर दरों को 5 बेसिस प्वाइंट घटाया था।

#  इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बाद लोन रेट को कम करने वाला तीसरा बैंक एसबीआई है, जिन्होंने 1 साल या उससे अधिक के लिए लोन रेट को 5 आधार अंकों तक कम कर दिया है।

Image result for बैंक ऑफ महाराष्ट्र

#   इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र की नई लोन रेट 10 अप्रैल से लागू हो गई हैं।

जेट एयरवेज बंद कर सकती है अपनी सभी उड़ानें

एसबीआई के बयान के अनुसार, बैंक ने सभी नकद क्रेडिट अकाउंट और ओवरड्राफ्ट को रेपो रेट से 1 लाख रुपए से ऊपर की सीमा के साथ जोड़ा है।

#   बैंक ने कहा था कि आरबीआई की तरफ से 25 बीपीएस रेपो दर में कटौती का लाभ इस तरह के कैश क्रेडिट/ओवरड्राफ्ट ग्राहकों को पूरी तरह से मिल जाएगा।

#  1 लाख रुपए तक के अमाउंट के लिए सेविंग बैंक रेट 3.50 फीसद होगी, जबकि 1 लाख से अधिक अमाउंट के लिए बैंक रेट 3.25 फीसद होगी जो कि 1 मई से लागू होंगी।

#   इंडियन ओवरसीज बैंक ने 1 साल के लोन के लिए एमसीएलआर को 8.70 फीसद से घटाकर 8.65 फीसद कर दिया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर दरों में 5 आधार अंकों की कटौती की है।

Related image

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.